Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

विवि के दीक्षा समारोह में इन पांच भवनों का हो सकता है लोकार्पण

Initiation Ceremony आंबेडर विश्वविद्यालय कर रहा दीक्षा समारोह की तैयारी राजभवन से अभी नहीं मिली अनुमति। कुलपति आवास चाणक्य भवन इंजीनियरिंग विभाग के सामने बने हाल और होमसाइंस इंस्टीट्यूट में रूस के सहयोग से बने भवन का लोकार्पण होना है।

By Tanu GuptaEdited By: Updated: Wed, 15 Dec 2021 01:32 PM (IST)
Hero Image
21 दिसंबर को आंबेडकर विवि का दीक्षा समारोह।

आगरा, जागरण संवाददाता। डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के दीक्षा समारोह में राज्यपाल विश्वविद्यालय के विभिन्न परिसरों में बने भवनों का लोकार्पण भी कर सकती हैं। विश्वविद्यालय इसके लिए तैयारी कर रहा है, हालांकि राजभवन से इस संबंध में अभी तक अनुमति नहीं मिली है।

विश्वविद्यालय के पालीवाल पार्क परिसर में कुलपति अशोक मित्तल के कार्यकाल में बन रहे सीनेट हाउस, लगभग ढाई-तीन साल से बन रहे कुलपति आवास, चाणक्य भवन, इंजीनियरिंग विभाग के सामने बने हाल और होमसाइंस इंस्टीट्यूट में रूस के सहयोग से बने भवन का लोकार्पण होना है। समारोह की तैयारियों को लेकर हुई बैठक में कार्यकारी कुलपति प्रो. आलोक राय ने इस संबंध में तैयारियों का जायजा लिया था। यह पांचों भवन बनकर तैयार हैं।21 दिसंबर को होने वाले समारोह में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल इन भवनों का लोकार्पण आनलाइन मोड में करेंगी या वहां जाकर यह अभी तय नहीं है।विश्वविद्यालय अपने स्तर से तैयारियां कर रहा है, प्रस्ताव राजभवन भेजा जा चुका है। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें