Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Crime: फर्जी एसपी के जाल में फंसी पुलिस, सराफा कारोबारियों को उठाया; बाजार में मची अफरातफरी

कासगंज की एसपी बनकर फोन करके युवती खेरागढ़ पुलिस को पांच घंटे से अधिक अपने इशारों पर नचाती रही। सराफा बाजार में लाखों की चोरी का माल बिकने की कहकर युवती ने पुलिस से दो दर्जन से अधिक सराफा की दुकानों के फोटो वाट्सएप पर मंगा लिए। बाजार से दो सराफा कारोबारियों को उठवा लिया। पुलिस ने युवती के मोबाइल की जांच शुरू कर दी है।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Wed, 24 Jul 2024 06:25 AM (IST)
Hero Image
फर्जी एसपी के जाल में फंसी पुलिस, सराफा कारोबारियों को उठाया

 जागरण संवाददाता, आगरा। कासगंज की एसपी बनकर फोन करके युवती खेरागढ़ पुलिस को पांच घंटे से अधिक अपने इशारों पर नचाती रही। सराफा बाजार में लाखों की चोरी का माल बिकने की कहकर युवती ने पुलिस से दो दर्जन से अधिक सराफा की दुकानों के फोटो वाट्सएप पर मंगा लिए। बाजार से दो सराफा कारोबारियों को उठवा लिया।

एसपी बनकर पुलिस को फोन करने वाली युवती ने सराफा कारोबारियों के नंबर हासिल कर सीधे उनसे सौदेबाजी शुरू कर दी। पुलिस ने युवती के मोबाइल की जांच शुरू कर दी है। मंगलवार शाम चार बजे खेरागढ़ इंस्पेक्टर देवकरन के मोबाइल पर फोन आया। दूसरी ओर से बात करने वाली युवती ने कहा कि वह एसपी कासगंज बोल रही हैं।

खेरागढ़ कस्बे के सराफा बाजार में यहां कासगंज से चोरी हुए लाखों के जेवरात बेचे गए हैं। युवती ने इंस्पेक्टर से सराफा बाजार के बारे में जानकारी करने को कहा। चोरी का माल किस दुकान पर बेचा गया था, इसकी पहचान करने के लिए सराफा बाजार की दुकानों के फोटो भेजने को कहा। पुलिस ने सराफा बाजार की दो दर्जन से अधिक फोटो वाट्सएप पर भेज दिए।

ज्वैलर्स को पकड़कर ले गई पुलिस

थोड़ी देर बाद फर्जी एसपी ने दो सराफा कारोबारियों की दुकानों के फोटो खेरागढ़ पुलिस को भेजे और कहा कि इन दुकानों में माल बेचा गया है। पुलिस शाम करीब छह बजे बालाजी ज्वैलर्स के मालिक ललित अग्रवाल और केदारनाथ दामोदर दास ज्वैलर्स के मालिक राहुल वर्मा को पकड़कर थाने ले आई और पूछताछ शुरू कर दी।

चोरी का माल खरीदने से किया मना

इसके बाद एसपी बन बात करने वाली युवती ने कहा कि वह कासगंज से पुलिस टीम खेरागढ़ भेज रही हैं। पुलिस कार्रवाई से सराफा बाजार में अफरातफरी मच गई। बाजार बंद हो गया। जानकारी होने भाजपा नेता दिनेश गोयल समेत दर्जनों व्यापारी थाने पहुंच गए। दोनों सर्राफ ने चोरी का माल खरीदने से मना किया। इसके बाद पुलिस ने दोनों को दिनेश गोयल को लिखित में पुलिस को सिपुर्दगी दे दी।

युवती की तलाश की जा रही है

युवती ने उन दोनों को सीधे फोन करके बड़ा मामला बताते हुए धमकी देना शुरू कर दी। उन्हें मामला नहीं निपटाने पर जेल भेजने की कहा। इससे व्यापारियों और भाजपा नेता दिनेश गोयल को शक हुआ। उन्होंने पूरे मामले की जानकारी डीसीपी पश्चिम जोन सोनम कुमार को दी। उन्होंने एसपी कासगंज अर्पणा रजत कौशिक को फोन किया तो उन्होंने इंस्पेक्टर से बात करने से इन्कार किया। डीसीपी ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर युवती की तलाश की जा रही है।