Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बीवी और गर्लफ्रेंड को गिफ्ट कर दिए 76 लाख रुपये के मोबाइल, पुलिस ने घनघनाया फोन तो उड़ गई नींद!

Agra News - आगरा पुलिस ने 400 गुम हुए मोबाइल फोन बरामद किए और उनके मालिकों को लौटाए। जांच में पता चला कि कई मोबाइलों को लोगों ने अपनी पत्नी प्रेमिकाओं और गर्लफ्रेंड को उपहार में दे दिया था। पुलिस ने सर्विलांस और सीईआईआर पोर्टल की मदद से मोबाइलों को ढूंढ निकाला। बरामद मोबाइलों का मूल्य 76 लाख रुपये से अधिक है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Mon, 23 Sep 2024 07:50 PM (IST)
Hero Image
तीन दर्जन से अधिक रोचक मामले भी सामने आए।

जागरण संवाददाता, आगरा। लोगों के गुम हुए मोबाइलों को पाने वालों ने लौटाने की जगह पत्नी, प्रेमिका और गर्लफ्रेंड को उपहार में दे दिए थे। महंगे स्मार्ट फोन पाकर पत्नियों और प्रेमिकाओं के प्रभावित करने वालों की पुलिस की पोल पुलिस के फाेन ने खोल दी। 

उपहार में दिए गए मोबाइल पत्नी और प्रेमिकाओं से लेकर पुलिस को लौटाने पड़े। सोमवार को डीसीपी सिटी की सर्विलांस सेल ने 400 मोबाइल बरामद कर उनके लोगों को लौटाए तो उनके चेहरे खिल उठे।

तीन दर्जन से अधिक रोचक मामले

किसी का मोबाइल राह चलते तो किसी का ऑटो-बस में गुम हाे गया था। पुलिस ने गुम मोबाइलों को तलाशने के लिए सर्विलांस और सीईआईआर पोर्टल की मदद ली। सर्विलांस सेल द्वारा इन मोबाइल का प्रयोग करने वालों को फोन किया तो बड़ी संख्या में तीन दर्जन से अधिक रोचक मामले भी सामने आए। 

सर्विलांस सेल ने मोबाइल चालू होने पर उसका प्रयोग करने वालों को फोन किया। बड़ी संख्या में लोगों ने अपनी पत्नी, प्रेमिकाओं और गर्लफ्रेंड को मोबाइल उपहार में दिए थे। 

कार्रवाई की चेतावनी पर लौटाया मोबाइल

धौलपुर की रहने वाली एक महिला तो पुलिस के फाेन के बाद भी यह मानने को तैयार नहीं थी कि पति ने उसे किसी और का मोबाइल उपहार में दिया है। पुलिस ने महिला से कहा कि वह अपने पति से बात कराए। पति को समझाया कि मोबाइल किसी और का है, वापस नहीं करने पर कार्रवाई भी हो सकती है। 

इसी तरह एक मोबाइल अलीगढ़ की युवती प्रयोग कर रही थी। पुलिस के फोन करने पर बताया कि उसके मित्र ने दिया है। उसे नहीं पता था कि यह किसी और का है। इस तरह के अधिकांश मोबाइल लोगों ने पार्सल से पुलिस को भेजे।  

76 लाख रुपये है बरामद मोबाइलों का मूल्य

डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय ने बताया कि बरामद मोबाइल चार महीने के दौरान गुम हुए थे, जिसकी शिकायत उनके कार्यालय में बने खोया-पाया सेल में लोगों ने की थी। सर्विलांस सेल द्वारा बरामद मोबाइलों का मूल्य 76 लाख रुपये से अधिक है। यह मोबाइल अलीगढ़, फिरोजाबाद, मथुरा, मैनपुरी, धौलपुर, भरतपुर, ओडिशा और पश्चिम बंगाल से बरामद किए गए।

यह भी पढ़ें: यूपी में माफिया गिड़गिड़ा रहे… सीएम ने उड़ाई अपराधियों की खिल्ली; योगी बोले- मीरजापुर के दोनों हाथों में लड्‌डू

यह भी पढ़ें: तिरुपति के लड्डू में चर्बी विवाद पर क्या है डिंपल यादव की राय? सपा सांसद ने दी निजी प्रतिक्रिया

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें