Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra News: डिलीवरी के बाद नवजात को अस्पताल में छोड़ गई मथुरा की युवती, बच्चे के सौदे की सूचना पर पहुंची पुलिस

Agra Latest News In Hindi गर्भवती युवती और उसके साथ आए युवक का भर्ती के समय पहचान पत्र लिया गया था। मंगलवार सुबह चार बजे सामान्य प्रसव से युवती ने बच्चे को जन्म दिया। चार घंटे बाद सुबह आठ बजे युवती और उसके साथ आया युवक नवजात को अस्पताल में छोड़कर चले गए। पुलिस उस महिला की के जरिए युवती की तलाश कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Wed, 08 Nov 2023 06:58 AM (IST)
Hero Image
Agra News: नवजात को अस्पताल में छोड़ गई मां, सौदे की सूचना पर पहुंची पुलिस

जागरण संवाददाता, आगरा। आगरा में यमुना पार के एक अस्पताल में मंगलवार सुबह प्रसव के बाद युवती नवजात को छोड़ कर चली गई। अस्पताल में बच्चे का सौदा होने पर की सूचना पर मानव तस्करी निरोधक थाने की पुलिस पहुंच गई।

मामले की जानकारी बाल कल्याण समिति को दी। नवजात को फिलहाल पुलिस ने अपनी अभिरक्षा में ले लिया है। सांस लेने में दिक्कत के चलते नवजात को सघन चिकित्सा यूनिट में रखा गया है। बच्चे की मां और उसके साथ आए युवक के बारे में पुलिस छानबीन कर रही है।

युवती के साथ थी एक महिला

प्रभारी निरीक्षक मानव तस्करी निरोधक थाना इकबाल हैदर ने बताया, मंगलवार सुबह राम कृष्ण अस्पताल में युवती द्वारा प्रसव के बाद बच्चे को छोड़ जाने की जानकारी मिली। पूछताछ करने पर अस्पताल के कर्मचारियों ने बताया कि सोमवार रात 11 बजे मथुरा की रहने वाली युवती को प्रसव के लिए यहां भर्ती कराया गया था।

ये भी पढ़ेंः Agra News: 200 करोड़ रुपये का फर्जी लेन-देन, 16 करोड़ की ज्वैलरी व नकदी जब्त; आयकर विभाग को तेल कंपनियों पर की कार्रवाई में मिली बड़ी सफलता

युवती के साथ युवक और महिला भी आयी थी। वह खुद को युवती की भाभी बता रही थी। महिला यमुना के पार के एक अस्पताल में नर्स है। खुद को भाभी बताने वाली नर्स ने नवजात को सांस लेने में दिक्कत होने पर यमुना पार के एएस अस्पताल के सघन चिकित्सा कक्ष में भर्ती करा दिया।

पुलिस नवजात की मां को कर रही तलाश

इस बीच नवजात को लेकर विवाद शुरू हो गया।जानकारी होने पर पुलिस पहुंच गई। प्रभारी निरीक्षक मानव तस्करी निरोधक थाना इकबाल हैदर और बाल कल्याण समिति के सदस्य निमेष बेताल ने बताया, नवजात की मां के बारे में जानकारी की जा रही है।

ये भी पढ़ेंः Firozabad News: सिविल जज श्वेता सिंह ने सरकारी अस्पताल में कराई डिलीवरी, जनता को दिया सुविधाओं की बेहतरी का संदेश

फेसबुक पर खोज किया था नर्स से संपर्क

नर्स रेनू का कहना है कि तीन वर्ष पहले वह टूंडला में ब्यूटी पार्लर चलाती थी। इस दौरान कई बार युवती वहां पर आयी थी। इसके बाद वह यमुना पार के एक अस्पताल में नर्स का काम करने लगी। दोनाें की मुलाकात नहीं हुई। आठ दिन पहले युवती ने उसे फेसबुक पर खोजकर संपर्क किया। अपनी समस्या बताई तो उसने नवजात को गोद लेने की इच्छा जताई। युवती को प्रसव के लिए यहां लाकर भर्ती कराया था।

नर्स और डाक्टर का आरेाप-प्रत्यारोप

नर्स रेनू का आरोप है कि अस्पताल में डाक्टर ने नवजात का साैदा करने का दबाव बनाया। वहीं,डाक्टर अभिषेक चौहान का कहना है कि नर्स अस्पताल को बदनाम करने के लिए आरोप लगा रही है।