Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra News: दुष्कर्म मामले में कार्रवाई न होने से भड़की इंजीनियरिंग छात्रा, बीच सड़क उतारे कपड़े

आगरा में एक युवती ने सड़क पर अपने कपड़े उतार दिए यह आरोप लगाते हुए कि पुलिस ने उसके साथ हुए दुष्कर्म की शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की। इस घटना ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं। महिला को काउंसलिंग के लिए मानसिक चिकित्सालय भेजा गया है। महिला के स्वजन से बात करने पर उन्होंने कह दिया कि पुलिस अपने स्तर से देख ले। वे नहीं आ सकते।

By avinash jaiswal Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 26 Aug 2024 08:23 AM (IST)
Hero Image
सिकंदरा में युवक पर दर्ज कराया था दुष्कर्म का मुकदमा

जागरण संवाददाता,आगरा। खुद के साथ गलत काम होने के बाद पुलिस द्वारा कार्रवाई न किए जाने का आराेप लगा लखनऊ की इंजीनियरिंग छात्रा ने बीच सड़क कपड़े उतार दिए । लोगों ने उसका शरीर ढकने की बजाय वीडियो बनाना शुरू कर दिया। मऊ रोड पर स्थित एक चिकित्सक ने महिला कर्मचारियों की मदद से उसे क्लीनिक में ले जाकर कपड़े पहनवाए और समाजसेवियों को सूचना दी।

न्यू आगरा के दयालबाग चौकी की पुलिस ने छात्रा को काउंसलिंग के लिए मानसिक चिकित्सालय भेजा है। युवती दस अक्टूबर को सिकंदरा में अपने संस्थान के पूर्व छात्र पर दुष्कर्म का आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज करा चुकी है।

पुलिस से की थी शिकायत

घटना रविवार दोपहर दो बजे की है, कंधे पर दो बैग टांगे एक युवती दयालबाग पुलिस चौकी पर आई। पुलिस से अपने साथ गलत होने की शिकायत की। पुलिस ने बात की तो उसकी शिकायत पर सिकंदरा में मुकदमा दर्ज होने की जानकारी मिली। इसके बाद पुलिस ने उसे सिकंदरा जाकर जानकारी करने को कहा।

युवती दो दिन से क्षेत्र में घूमती दिख रही थी। इसके बाद युवती वहां से मऊ रोड की ओर चली गई। प्रत्यक्षदर्शी मुकेश ने बताया कि युवती ने अचानक सड़क पर बैग फेंक हंगामा करना शुरू कर दिया। अपने कपड़े उतार कर फेंकने लगी। राह चलते लोग युवती का वीडियो बनाने लगे। वहां क्लीनिक चलाने वाले एक चिकित्सक ने देखा तो अपने जानकार महफूज संस्था के कॉर्डिनेटर नरेश पारस को जानकारी दी। अपने क्लीनिक की महिलाकर्मियों की मदद से युवती को अंदर ले जाकर कपड़े पहनवाए।

एसीपी सुकन्या शर्मा ने भेजे पुलिसकर्मी

समाजसेवी नरेश पारस ने बताया कि उन्होंने एसीपी सुकन्या शर्मा को युवती के बारे में जानकारी दी। पुलिस मौके पर आई तो वो पुलिस से भी लड़ने लगी। इसके बाद उसे काफी समझाया गया। महिला पुलिस उसे लेकर काउंसलिंग के लिए मानसिक चिकित्सालय लेकर गई। वहां भी युवती ने बहाने से भागने का प्रयास किया।

इंजीनियरिंग कर रही युवती

काफी देर बाद सामान्य होने पर उसने बताया कि वो लखनऊ के इंदिरानगर की रहने वाली है। डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही है। 10 अगस्त को उसके संस्थान के एक पूर्व छात्र ने उसका अपहरण कर चलती कार में दुष्कर्म किया था। बातचीत के दौरान उसकी मानसिक स्थिति सही नहीं लग रही थी। मानसिक चिकित्सालय में बिना अटेंडेंट के भर्ती नहीं रखा जा सकता है। उसकी काउंसलिंग की जा रही है।

प्रभारी निरीक्षक न्यू आगरा ने बताया कि युवती के स्वजन से संपर्क किया गया था। उन्होंने आने से मना कर दिया था। स्वजन से बात करके बुलाया जा रहा है।