Move to Jagran APP

Agra News: सिटी बस से सफर करने वाले 20 हजार यात्रियों के लिए खुशखबरी, आगरा-मथुरा रूट पर किराये में हुई बंपर कटौती

Agra News In Hindi Today कल से सिटी बसों के किराये में दो रुपये की कमी। 15 रूटों में चलने वाली 100 बसों का स्लैब पहले नौ था जो अब बढ़कर दस हो गया है। बसों का किराया अब राउंड फीगर में कर दिया गया है। मंगलवार को मंडलायुक्त रितु माहेश्वरी की अध्यक्षता में कमिश्नरी में अहम बैठक होने जा रही है।

By amit dixit Edited By: Abhishek Saxena Published: Tue, 14 May 2024 07:54 AM (IST)Updated: Tue, 14 May 2024 07:54 AM (IST)
कल से सिटी बसों के किराये में दो रुपये की कमी।

जागरण संवाददाता, आगरा। सिटी बसों से सफर करने वाले यात्रियों के नजरिए से अच्छी बात है। बुधवार से सिटी बसों के किराये में दो रुपये की कमी होने जा रही है। लंबे समय के बाद आगरा-मथुरा सिटी बस सेवा प्रशासन स्लैब में भी बदलाव कर रहा है।

शहर में सौ इलेक्ट्रिक बसों का होता है संचालन

शहर में 100 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन हो रहा है। एक बस की कीमत 1.25 करोड़ रुपये है। सिटी बसों से हर दिन 20 हजार यात्री सफर करते हैं और चार लाख रुपये का राजस्व मिलता है। पिछले माह मंडलायुक्त रितु माहेश्वरी ने सिटी बस सेवा को लेकर बैठक की थी। इसमें किराये को राउंड फीगर में करने पर जोर दिया गया था। किराया में दो रुपये की कमी के लिए कहा गया था लेकिन लोकसभा चुनाव के मतदान के चलते इस पर फोकस नहीं किया जा सका।

ये भी पढ़ेंः Mathura: बक्से में मिली लाश की मिस्ट्री का राजफाश...बेटा निकला बाप का कतिल, समलैंगिक संबंध के चलते शव को बॉक्स में रख लगाई थी आग

सिटी बस सेवा के प्रभारी अधिकारी अभय सिंह ने बताया कि मंडलायुक्त की अध्यक्षता में मंगलवार शाम चार बजे से कमिश्नरी में बैठक होने जा रही है। अभी तक स्लैब शून्य से 42 किमी तक होता था लेकिन नए तरीके से स्लैब शून्य से चार किमी, चार से सात किमी, सात से 10 किमी कर दिया गया है। किराया को 10, 15, 20 रुपये कर दिया गया है। बुधवार से बसों के किराये में दो रुपये की कमी करते हुए नया किराया लागू किया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः Agra Accident: तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार दंपती को रौंदा, मौत से पहले डिवाइडर की रेलिंग के बीच फंस कर तड़पते रहे दोनाें

बनवा सकते हैं कार्ड 

आगरा-मथुरा सिटी बस सेवा प्रशासन द्वारा यात्रियों के लिए कार्ड भी लांच किया गया है। अब तक 3500 यात्री इस कार्ड को बनवा सकते हैं। 100 रुपये का कार्ड बनवाने पर 100 किमी तक यात्रा की जा सकती है।

सुबह पांच बजे से चलती हैं बसें 

सिटी बसों का संचालन सुबह पांच से रात 11 बजे तक होता है। सबसे अधिक बसें एमजी रोड से होते हुए चलती हैं। इनकी संख्या 65 है।

ये है सिटी बसों का नया किराया और स्लैब 

स्लैब, किराया की दर

शून्य से चार, 10 रुपये

चार से सात, 15 रुपये

सात से दस, 20 रुपये

दस से 13, 25 रुपये

13 से 16, 30 रुपये

16 से 20, 35 रुपये

20 से 24, 40 रुपये

24 से 30, 45 रुपये

30 से 36, 50 रुपये

36 से 42, 55 रुपये


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.