Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लोकसभा चुनाव में ड्यूटी कटवाने के लिए 'मंत्रीजी की सिफारिश', आगरा की इस महिला अधिकारी के आगे कर्मचारी की एक न चली

Agra News In Hindi मंत्री से सिफारिश स्वजन को बीमार बता। पहली बार विकास भवन में मेडिकल बोर्ड बिठाया गया है। यहां पर चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारी स्वजनों और खुद को कोई कैंसर की बीमारी से पीड़ित बता रहा है तो कोई हार्ट और अन्य बीमारियाें से। ऐसे कर्मचारियों की तीन सदस्यी मेडिकल बोर्ड जांच पड़ताल कर रहा है।

By vidhyaram narwar Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 07 Apr 2024 03:58 PM (IST)
Hero Image
चुनाव में ड्यूटी कटवाने के लिए 'मंत्रीजी की सिफारिश'

जागरण संवाददाता, आगरा। चुनाव ड्यूटी कटवाने को मंत्री से सिफारिशें कराईं जा रही हैं। स्वजन और खुद को बीमार बताकर भी चुनाव ड्यूटी कटवाने के लिए पहुंचे रहे हैं। छोटे-छोटे बच्चों को गोद में लेकर पहुंच रही महिलाएं भी चुनाव ड्यूटी न लगाए जाने का अनुरोध कर रही हैं। इस तरह के दो दिन में 100 से अधिक आवेदन आए आ चुके हैं।

शाहगंज की एक महिला कर्मचारी विकास भवन पहुंची। उसने मेडिकल बोर्ड रूम में मौजूद कर्मचारियों को अपने छोटे बच्चे का हवाला देते हुए ड्यूटी काटे जाने का अनुरोध किया। हास्पीटल का प्रमाण पत्र दिखाते हुए बच्चे को छह माह का बताया, जिसे मान्य नहीं किया गया। इसके लिए नगर निगम का जन्म प्रमाण पत्र दिए जाने के लिए कहा।

एक साल से छोटे बच्चे की मां को छूट

जिस महिला कर्मचारी का बच्चा एक साल से कम का है, उसकी चुनाव में ड्यूटी नहीं लगेगी। इसके लिए नगर निगम द्वारा जारी जन्म प्रमाण पत्र मांगा जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः Honor Killing: झूठी इज्जत की खातिर बेटी का खून, पिता-पुत्र ने गोली मारकर की हत्या, उसके बाद शव का किया ये हाल...पुलिस भी रह गई दंग

पहली बार की गई है व्यवस्था

मेडिकल बोर्ड पहली बार विकास भवन में बैठा है। इसके पहले कलक्ट्रेट में ही बैठता आया है। सीडीओ प्रतिभा सिंह दिन में तीन बार उनकी कार्यशैली को देखती हैं।

ये भी पढ़ेंः Jharkhand Weather News: बिगड़ने वाला है झारखंड का मौसम, अगले तीन दिन के लिए अलर्ट; गिरेगा तापमान

चुनाव ड्यूटी के लिए मथुरा से मांगे हैं 640 कर्मचारी

चुनाव ड्यूटी काटना तो दूर, मथुरा से 640 अतिरिक्त कर्मचारी मांगे गए हैं। ड्यूटी काटे जाने को लेकर सीडीओ बचाव करती नजर आ रही हैं। जो भी ड्यूटी कटवाने के लिए आ रहा है, उसे सीधा मेडीकल बोर्ड के पास भेजा जा रहा है।

चुनाव ड्यूटी काटे जाने का कार्य नियमानुसार किया जा रहा है। मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है। जायज समस्या को गंभीरता से लिया जा रहा है। प्रतिभा सिंह, सीडीओ

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर