Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra News: आपूर्ति विभाग की छापामारी में 559 बोरे जब्त, गरीबों का चावल हरियाणा भेजने से पहले पकड़ा

Government Rice Seized In Agra Update News एफसीआई से मिलने वाली सप्लाई के मिले 62 बोरे। गांवों से राशन के चावल को खरीदकर हरियाणा में की जाती है बिक्री। गोदाम का संचालक मनीष अग्रवाल मौके पर ही मिल गया। उससे पूछताछ की गई। इसके बाद वह मौका पाकर भाग निकला। पकड़े गए चावल के बोरों को राशन डीलरों की सुपुर्दगी में दे दिया गया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 11 Sep 2024 09:39 AM (IST)
Hero Image
Agra News: सरकारी राशन के बोरे पकड़े गए हैं, सांकेतिक तस्वीर का उपयोग किया गया है।

जागरण संवाददाता, आगरा। अछनेरा के रायभा में सरकारी राशन का चावल पकड़ा गया है। जिला पूर्ति अधिकारी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। ट्रेलर में लादकर हरियाणा में बिक्री के लिए ले जाने की तैयारी हो रही थी। इसी दौरान टीम पहुंच गई।

टीम ने राशन के चावल और वाहनों को जब्त कर लिया। आरोपियों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराए जाने की कार्रवाई की जा रही है।

टीम को मिली थी सूचना

जिला पूर्ति अधिकारी संजीव कुमार को सूचना मिली थी कि थाना अछनेरा की ग्राम पंचायत रायभा के नलगा लालदास रोड बुद्धा का नगला में एक बड़ा गोदाम है। जिसे सुमित अग्रवाल और मनीष अग्रवाल संचालित करते हैं। विभिन्न लोगों के माध्यम से सरकारी राशन के चावल को ग्राम पंचायतों से खरीद कर गोदाम पर लाया जाता है। यहां से हरियाणा में बिक्री के लिए ट्रेलरों के माध्यम से भेजा जाता है।

इस सूचना के आधार पर वे अपनी टीम के साथ देर शाम को वहां पर पहुंचे। टीम जब वहां पहुंची, उस वक्त ट्रेलर व आटो में चावल के बोरे लादे जा रहे थे। लगभग 20 कर्मचारी चावल के बोरे लादने के कार्य में लगे हुए थे।

ये भी पढ़ेंः IPS Transfer UP: संभल की कमान संभालेंगे गोरखपुर के एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई, कुलदीप सिंह गुनावत प्रयागराज भेजे

ये भी पढ़ेंः Deharadun DM सविन बंसल ने दिव्यांग युवती के चेहरे पर लौटाई मुस्कान; औचक निरीक्षण में फरियादी ने बताई थी पीड़ा

62 बोरे थे सप्लाई वाले

कुल 559 चावल के बोरे जब्त किए गए हैं। जिनमें से 62 बोरे एफसीआई से मिलने वाली सप्लाई वाले ही बोरे मिले। इससे जाहिर है कि राशन डीलर या फिर एफसीआई से ही सीधे बोरे लाए जा रहे हैं। 497 बोरे ऐसे थे, जो गांवों से लोगों से खरीदकर लाए गए थे।

जीजा-साले संचालित करते हैं गोदाम

सुमित अग्रवाल और मनीष अग्रवाल जीजा-साले हैं। सुमित अग्रवाल खेरागढ़ के रहने वाले हैं। इनपर चावल की बिक्री के संबंध में पहले भी मुकदमा दर्ज हो चुका है। दोनों बड़े स्तर पर सरकारी राशन के चावल का कारोबार करते हैं।

रायभा में सरकारी राशन के चावल के कारोबार की सूचना मिली थी। जिसके आधार पर गोदाम पर छापा डाला गया। मौके से कुल 559 चावल के बोरे जब्त किए गए हैं। आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की प्रक्रिया जारी है।  − जिला पूर्ति अधिकारी संजीव कुमार