Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hariyali Teej 2024: सोने-चांदी के बाजार में तीज की रौनक, ताजनगरी में लाइट वेट ज्वेलरी की डिमांड

Hariyali Teej 2024 Gold Jewellery हरियाली तीज पर बाजार में सोने और चांदी के साथ डायमंड के खरीदार भी बाजार में आने से दुकानदारों की चांदी हुई। महिलाओं में चांदी की पायल और बिछुए की डिजायनों को लेकर क्रेज देखने को मिला। वहीं अंगूठी कानों के कुंडल और हीरे की लौंग भी खरीदी गई। आयात शुल्क कम होने से दुकानों पर ग्राहक आ रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 07 Aug 2024 09:03 AM (IST)
Hero Image
आगरा के एमजी रोड स्थित तनिष्क शोरूम पर ज्वेलरी पसंद करती महिला। जागरण

जागरण संवाददाता, आगरा। सोना और चांदी के मूल्यों में आई गिरावट के बाद बाजार में खरीदारों की संख्या बढ़ी है। वहीं हरियाली तीज से एक दिन पहले मंगलवार को दोनों ही बाजार में महिलाओं की भीड़ रही और जमकर खरीदारी की गई। सबसे ज्यादा चांदी के पायल, बिछुए पसंद किए गए तो सोने के साथ ही डायमंड की ज्वेलरी की मांग भी रही।

ज्वैलर्स के एमजी रोड, सिकंदरा-बोदला रोड स्थित शोरूम से लेकर पुराने बाजाराें में जमकर रौनक दिखी। तनिष्क के एमजी रोड स्थित फ्रेंचाइजी अनुराग बंसल ने बताया कि सोने के पर ड्यूटी घटने से मूल्यों में गिरावट आई है। इसका फायदा महिलाएं भरपूर ले रही हैं। तीज के लिए डायमंड रिंग, पेंडेंट, चेन, कंगन, ब्रेसलेट सहित लाइट वेट ज्वैलरी की मांग रही। कुछ लोगों ने बुक कराया जो डिलीवरी आज लेंगे।

बाजार में बढ़े ग्राहक

एमजी रोड स्थित आभूषण ज्वेलर्स के डायरेक्टर आनंद प्रकाश ने बताया कि बाजार में खरीदार बढ़े हैं और तीज को लेकर महिलाएं उत्साहित हैं।चार्नस वाली चेन, ब्रेसलेट खूब पसंद किए जा रहे हैं। लाइट वेट ज्वेलरी की मांग ही सर्वाधिक है।

ये भी पढ़ेंः Bulandshahr News: शिव परिवार बुलडोजर से हटाने पर भड़कीं भाजपा विधायक बोलीं, 'इतने जूते मारेंगे कि भूल जाओगे'

ये भी पढ़ेंः Hariyali Teej: स्वर्ण-रजत हिंडोले में बांकेबिहारी के 12 घंटे होंगे दर्शन; मंदिर प्रबंधन की अपील, 'बीमार-बुजुर्ग न आएं'

एमजी रोड स्थित दीनदयाल आनंद कुमार सराफ के स्वामी दीपांशु अग्रवाल ने बताया कि पायल, बिछुए की मांग अधिक है।विभिन्न डिजायनों को लेकर क्रेज है। उपहार के लिए भी खरीदारी हो रही हैं। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर