Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hathras Stampede : बाबा को माना पति परमेश्वर, पति को दी दुत्कार- वृद्ध बोले; तस्वीर से घंटों तक बात करती है पत्नी

पति ने बताया कि उनका प्रेम विवाह हुआ था। उनकी तीन बेटियां और एक पुत्र भी है। अब उसकी पत्नी उसे दुत्कारती है। इतना ही नहीं वह बाबा की फोटो से घंटो बातें करती है। कहती है कि बाबा ही मेरे पति परमेश्वर हैं। बताया कि दस साल पहले उसकी पत्नी ने सत्संग जाना शुरू किया था। इसके बाद से वह वहां लगातार जाने लगी।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sun, 07 Jul 2024 11:18 PM (IST)
Hero Image
पति ने कहा है कि उनका प्रेम विवाह हुआ था लेकिन अब गृहस्थी बर्बाद हो गई है।

जागरण संवाददाता, आगरा। हाथरस हादसे के बाद सूरजपाल सिंह और उसके अनुयायियों की नई कहानियां सामने आ रही हैं। 1977 में प्यार के बाद शादी करने वाले दंपती के जीवन में सूरजपाल की भक्ति ने दरार डाल दी। 65 वर्ष की पत्नी आस्था में ऐसी मगन हुई कि सूरजपाल को पहले परमात्मा माना और फिर पति परमेश्वर के रूप में स्वीकार कर लिया। वह घंटों सूरजपाल की तस्वीर से बातें करती है।

प्रेम विवाह हुआ था, चार बेटियां और एक बेटा है

पति का आरोप है कि बाबा ने उसका घर बर्बाद कर दिया। 70 वर्षीय बुजुर्ग सरकारी इंटर कालेज से सेवा निवृत्त हुए हैं। उनका कहना है कि उनका प्रेम विवाह हुआ था। चार पुत्रियां और एक पुत्र है। सभी की शादी हो चुकी है। यहां से पहले वे धनौली में अपने पैतृक आवास में रहते थे। 10 वर्ष पहले उनकी पत्नी सूरजपाल के सत्संग में जाने लगी। बुजुर्ग का आरोप है कि बाबा ने उसका ऐसा ब्रेनवाश किया कि वह उसे परमात्मा मानने लगी।

रोजाना आश्रम जाना शुरू कर दिया। घर में उसकी कई तस्वीरें लगा लीं। इसके बाद उससे संबंध खत्म करते हुए बाबा को पति परमेश्वर मानना शुरू कर दिया। समझाने का कोई असर नहीं हुआ। उन्होंने घर में लगी सारी तस्वीरें फाड़ दी तो वह नई तस्वीर ले आई और घंटों तक तस्वीर से बातें करती है। मकान पत्नी के नाम है, यह कहकर घर से बाहर निकालने की धमकी देती है।

पति का आरोप- बाबा की तस्वीर से पत्नी करती है बातें

बुजुर्ग का कहना है कि उनकी पत्नी बाबा की तस्वीर देखकर कहती है कि तुम्हीं मेरे पति परमेश्वर हो, तुम्हारे बिना नहीं रहना है। पत्नी की हरकतों से प्रताडि़त होकर अवसाद में आ गए। अधिक दवा लेने से तबीयत बिगड़ गई और चार दिन तक अस्पताल में रहे। बुजुर्ग का कहना है कि अब पत्नी ने फैमिली वाट्सएप ग्रुप पर उत्पीड़न की शिकायत लिखकर पोस्ट कर दी है।

यह भी पढ़ें : साहब, 'मेरी पत्नी रोज शराब पीकर हो जाती है टल्ली, मुझसे भी पीने की करती है जिद', बीवी बोली- अरे 3-4 पैग में कुछ नहीं होता

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें