Move to Jagran APP

Agra News: हरियाणा पुलिस कैदी को देती है VIP ट्रीटमेंट! हाथों में हथकड़ी पकड़े ताजमहल दिखाने पहुंचे पुलिसकर्मी

Agra Latest News In Hindi ताजमहल देखने की हसरत सभी की होती है तभी यहां देश ही नहीं विश्वभर से लोग आते हैं। हरियाणा पुलिस भी इसकी खूबसूरती देखने के लिए बेताब दिखी तभी हथकड़ी लगे कैदी को साथ लेकर ताजमहल देखने पहुंच गई। एएसआई ने हथकड़ी में प्रवेश से मना कर दिया तो कैदी और एक पुलिसकर्मी वापस लौट गए।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 24 Jul 2024 08:18 AM (IST)
Hero Image
Agra News: हथकड़ी में कैदी को ताजमहल के रास्ते पर लेकर जाता पुलिसकर्मी। वीडियो से ली गई तस्वीर।

जागरण संवाददाता, आगरा। दुनिया के सातवें अजूबे को देखने की ख्वाहिश में हरियाणा के चोर और पुलिस में साठगांठ हो गई। आगरा पेशी पर लाए कैदी को पुलिसकर्मी हथकड़ी डालकर ताजमहल घुमाने पहुंच गए। लोगों ने उनके वीडियो बनाकर वायरल कर दिए।

यह है पूरा मामला

घटना मंगलवार दोपहर तीन बजे की बताई जा रही है। सफेद रंग की पुलिस की जीप ताजमहल पूर्वी गेट के अमर विलास बैरियर पहुंची। जीप में से चार पुलिसकर्मी और हथकड़ी लगाए एक कैदी उतरा। वहां मौजूद ताज सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों ने हथियार के साथ जाने से रोक दिया। इसके बाद एक पुलिसकर्मी हथियार लेकर वहीं स्थानीय पुलिसकर्मियों के साथ बैठ गया।

शेष तीनों कैदी को लेकर ताजमहल की ओर चले गए। टिकट खरीदा और पूर्वी गेट पहुंच गए। एएसआई और एडीए के कर्मचारियों ने हथकड़ी के साथ कैदी को अंदर ले जाने से मना कर दिया। इसके बाद पुलिसकर्मी बैरंग वापस लौट गए।

ये भी पढ़ेंः Bulandshahr Accident: कार और बाइक की भीषण भिड़ंत, दर्दनाक हादसे में एक युवक की मौत, दूसरा गंभीर रूप से घायल

वीडियो बनाने पर भड़के

कैदी को हथकड़ी लगी थी पर पुलिसकर्मी उसे खुला छोड़ कर चल रहे थे। कैदी खुद हथकड़ी की जंजीर हाथ में लपेट कर आराम से चल रहा था। पुलिस की यह कारगुजारी देख स्थानीय लोगों ने उनका वीडियो बनाना शुरू कर दिया। इसपर पुलिसकर्मी मोबाइल छीनने का प्रयास करने लगे। लोगों की संख्या बढ़ने पर स्थानीय पुलिसकर्मियों ने उन्हें समझा कर वहां से निकाल दिया।

ये भी पढ़ेंः Delhi Lucknow Highway News: शुक्रवार शाम से दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर नहीं दौड़ेंगे भारी वाहन, निपटा लें दो दिन में काम

पुलिस ने नहीं निभाई जिम्मेदारी

हिमाचल पुलिस के सिपाहियों द्वारा कैदी को वीआईपी ट्रीटमेंट देते हुए ताजमहल घुमाने लाने पर स्थानीय पुलिस को वहीं रोक देना चाहिए था। सुरक्षा की दृष्टि से उनसे पूछताछ करनी चाहिए थी, लेकिन खाकी को देखकर खाकी को नियमों की अवहेलना और अपराध नजर नहीं आया। उल्टा सिपाहियों की गाड़ी को वहीं खड़ा भी होने दिया गया। एसीपी ताज सुरक्षा सैय्यद अरीब अहमद ने मामले की जांच कर कार्रवाई की बात कही है। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।