Move to Jagran APP

Holi in Banke Bihari: होली के रंग में सराबोर होना चाहते हैं तो जरूर आइये बांके बिहारी, प्रसादी पाकर झूम रहे भक्त

Holi in Banke Bihari ठा. बांकेबिहारी मंदिर में मंगलवार को भी होली का नजारा पूरी तरह अद्भुत था। मंदिर के पट खुले और श्रृंगार आरती के बाद सेवाधिकारी ने ठाकुरजी के गालों पर गुलाल लगाया और फिर मंदिर में शुरू हुआ होली का उल्लास।

By Tanu GuptaEdited By: Updated: Tue, 15 Mar 2022 06:36 PM (IST)
Hero Image
Holi in Banke Bihari: बांके बिहारी मंदिर में होली के उल्लास में सराबोर भक्त।

आगरा, जागरण टीम। बांके बिहारी मंदिर में रंगभरनी एकादशी से शुरू हुई होली में रंग, अबीर-गुलाल में दूसरे दिन भी देशभर से आए भक्त सराबोर हुए। मंदिर सेवायतों ने जगमोहन से जब टेसू के रंगों की बरसात शुरू की, तो मंदिर परिसर में हर ओर रंगों की फुहार ही नजर आ रही थी। ठाकुरजी के इसी प्रसादी रंग में सराबोर होकर भक्तों में जो मस्ती का आलम नजर आया, वह दुनिया के किसी छोर में नजर नहीं आ सकता।

देश-दुनिया से आए भक्त ठाकुरजी के प्रसादी रंग में सराबोर होकर होली की मस्ती में मदमस्त होकर नाच रहे थे और होली के रसिया का गायन कर रहे थे। ठा. बांकेबिहारी मंदिर में मंगलवार को भी होली का नजारा पूरी तरह अद्भुत था। मंदिर के पट खुले और श्रृंगार आरती के बाद सेवाधिकारी ने ठाकुरजी के गालों पर गुलाल लगाया और फिर मंदिर में शुरू हुआ होली का उल्लास। जगमोहन से सेवायत टेसू के रंग की बरसात कर रहे थे और उसी रंग में सराबोर होकर भक्त आनंदित हो रहे थे। हर भक्त ठाकुरजी के प्रसादी रंग में सराबोर होने को बेताब था। सुबह 9 बजे से दोपहर को जब राजभोग आरती का समय हुआ होली की खुमारी जमकर चली। लेकिन भक्त थे कि उनका होली खेलने से मन नहीं भर रहा था। होली का आनंद लेते श्रद्धालुओं को मंदिर से बाहर निकालना भी मुमकिन नहीं हो रहा था। शाम को जब मंदिर के पट एक बार फिर खुले तो मंदिर में होली का अल्हड़पन एकबार फिर से शुरू हो गया। शाम को भी सुबह की तरह टेसू के रंगों में सराबोर होकर मदमस्त नजर आ रहे थे। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।