Move to Jagran APP

Agra News: फर्जी आइएएस कल्पना मिश्रा बताती थी खुद को एसडीएम हाथरस, पुलिस जांच में सामने आया वीडियो

Honey Trap Case Agra News In Hindi फर्जी आइएएस कल्पना मिश्रा के फेसबुक मित्रों की हैं लंबी सूची। सुल्तानपुर निवासी कल्पना ने खुद को आइएएस बताकर राज्य कर अधिकारी की थी शादी। अभियोग दर्ज होने के बाद पुलिस की जांच में सामने आए कई तथ्य फेसबुक आइडी की डिलीट। पुलिस अभी तक युवती को गिरफ्तार करने में रही है नाकाम।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sun, 02 Jul 2023 08:30 AM (IST)
Hero Image
Agra News: फर्जी आइएएस कल्पना मिश्रा के फेसबुक मित्रों की हैं लंबी सूची

आगरा, जागरण संवाददाता। खुद को आइएएस अधिकारी बता आगरा के कर राज्य अधिकारी से शादी करने वाली सुल्तानपुर के थाना दोस्तपुर क्षेत्र की रहने वाली कल्पना मिश्रा के फेसबुक मित्रों की सूची काफी लंबी है। राज्य कर अधिकारी से उसने जिस आइडी के माध्यम से मित्रता की थी। वह आइडी अब फेसबुक पर शो नहीं हो रही है। अनुमान है कि उसे डिलीट कर दिया गया है। पुलिस की छानबीन में कई अन्य चीजें भी सामने आई हैं। वह दोस्तपुर थाने से कल्पना मिश्रा के बारे में जानकारी जुटाएगी।

फेसबुक से दोस्ती कर रखा था शादी का प्रस्ताव

राज्य कर अधिकारी नोबिल कुमार से कल्पना मिश्रा ने फेसबुक पर मित्रता की थी। खुद को आइएएस बताते हुए उनके सामने शादी का प्रस्ताव रखा। आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली। बाद पता चला कि वह आइएएस नहीं है, पहले से विवाहित है। राज्य कर अधिकारी ने उसके विरुद्ध जगदीशपुरा थाने में धोखाधड़ी का अभियोग दर्ज कराया है। पुलिस इसकी छानबीन कर रही है। पीड़ित राज्य कर अधिकारी ने पुलिस को बताया कि कल्पना मिश्रा से जिस फेसबुक आइडी से मित्रता हुई, उसमें 200 लोग और थे।

साजिश के तहत फंसाकर की शादी

राज्य कर अधिकारी ने पुलिस काे बताया कि कल्पना मिश्रा ने साजिश के तहत उनसे मित्रता और शादी की थी। उसकी योजना लाखों रुपये वसूलने की थी। पुलिस को कल्पना मिश्रा का इंटरनेट मीडिया में प्रसारित वीडियो भी मिला है। जिसमें वह खुद को एसडीएम हाथरस बताते हुए दंपती के बीच में भविष्य नहीं आने की कह रही है। पुलिस उपायुक्त सूरज राय ने बताया कि विवेचना जारी है, जो भी नए तथ्य या साक्ष्य सामने आएंगे। उन्हें विवेचना में शामिल किया जाएगा।

इंटरनेट मीडिया में प्रसारित वीडियाे के प्रमुख अंश

इंटरनेट मीडिया में एक वीडियो प्रसारित हो रहा है, दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो कल्पना मिश्रा का है, जिसमें वह किसी दंपती के बीच से हटने की बात कर रही हैं।

वीडियो के कुछ प्रमुख अंश

कल्पना−तुम्हारा अगर रिलेशन सुधर रहा है तो मैं उनके पैर पकड़कर उनसे माफी मांग लूंगी कि मैं तुम दोनों की लाइफ में आई

वीडियो बनाने वाला: गलती आपकी है

कल्पना: हां मेरी मिस्टेक है, मैं तुम दोनों के बीच में आई। मैंने तुम्हें मैसेज भी सेंड किया है, वह मैसेज सेंड कर देना न मेरा

वीडियो बनाने वाला: बाद में कोई प्राब्लम तो नहीं होगी न कल्पना: न तो मैं कोई पुलिस केस करने जा रही हूूं अपनी ओर से, न मैं तुम्हें फोर्स कर रही हूं अपनी ओर से, न मैं तुम्हें लीगली नोटिस भेज रही हूं। मैं तुम्हें किसी भी चीज का कोई मेंटली टार्चर नहीं करूंगी।

वीडियो बनाने वाला: अपने नाम के साथ बोलो

कल्पना: अब क्या नाम के साथ बोलो, मेरा नाम कल्पना मिश्रा है, ठीक है और क्या बोलें

वीडियो बनाने वाला: अपनी पोस्ट के साथ

कल्पना मिश्रा: हां मैं कल्पना मिश्रा, एसडीएम हाथरस

वीडियो बनाने वाला: ठीक है

कल्पना: आज के बाद मैं तुम्हें परेशान नहीं करूंगी, हर जगह तुम्हें ब्लाक कर रही हूं, मेरा आज के बाद तुमसे कोई रिश्ता नहीं है, कोई मतलब नहीं है, मैं तुम्हे देखना तक नहीं चाहती, न तुम्हे कभी शक्ल दिखाउंगी न तुम्हारी देखूंगी। तुम दोनों खुश रहो। हां कभी तुम्हे प्राब्लम आती है, एक मैसेज करोगे, वह प्राब्लम में साल्व करूंगी, एक मित्र की तरह। कुछ और रिकार्ड करना चाहोगे, मेरी कोई गलत मानसिकता नहीं है। मैं अपनी खुशी से बोल रही हूं। मुझे कोई लड़कों की कमी है क्या। उनको होगी लड़कों की कमी जो तुम्हारे पीछे पड़ी हैं, तुम्हे लड़कियों की कमी होगी जो तुम उनके पीछे पड़े हो।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।