Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra News: 'शादी से पहले किया था वादा अब मुकर गया पति', रिश्ता तोड़ने की धमकी के बाद नवविवाहिता पहुंच गई थाने

युवती बीटीसी कर रही थी और शादी के बाद भी उसने अपनी पढ़ाई को जारी रखने की बात पति से की थी। युवती का कहना है कि उस समय युवक ने कहा था कि वो अपनी पढ़ाई जारी रख सकती है। लेकिन शादी होते घर में अच्छी खेतीबाड़ी और धन दौलत होने की बात कहकर युवती की पढ़ाई रोक दी। जिसके बाद युवती मायके चली गई।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 30 Sep 2024 08:27 AM (IST)
Hero Image
Agra News: खबर में महिला का सांकेतिक फोटो इस्तेमाल किया गया है।

जागरण संवाददाता, आगरा। Agra News: शादी से पहले पत्नी को आगे पढ़ाई करने देने का वादा करने के बाद पति मुकर गया। पत्नी के पढ़ाई करने पर रिश्ता तोड़ने की धमकी देकर मायके छोड़ दिया। पत्नी ने पुलिस से शिकायत कर दी। परिवार परामर्श केंद्र में समझाने के बाद भी सुलह न होने पर उन्हें अगली तिथि पर बुलाया गया है। इसी तरह पुलिसकर्मी द्वारा प्रेम विवाह के बाद साथ न रखने पर पत्नी ने पुलिस से शिकायत की है।

परिवार परामर्श केंद्र के काउंसलर डा. अमित गौड़ ने बताया कि रविवार को 25 दंपतियों के बीच मध्यस्थता कराई गई। इनमें से दस के मध्य बातचीत के बाद सुलह हो गई।

युवती कर रही थी बीटीसी का कोर्स

ट्रांस यमुना क्षेत्र की युवती की शादी आठ माह पूर्व सादाबाद के युवक से हुई थी। युवती का आरोप है कि वो बीटीसी का कोर्स कर चुकी है। शादी से पहले ही आगे पढ़ाई करने की बात पति से की थी। पति ने सहमति दी थी। शादी के बाद अब पति पढ़ाई करने पर साथ रखने को तैयार नहीं है। उसे मायके छोड़ दिया है।

मध्यस्थता के दौरान पति ने साफ कह दिया कि उसके पास काफी खेतीबाड़ी है और पत्नी के पढ़ाई और नौकरी करने की उसे जरूरत नहीं है। वहीं पत्नी आगे की पढ़ाई की स्वीकृति मिले बिना मायके जाने को तैयार नहीं थी। दोनों को अगली तिथि पर स्वजन के साथ बुलाया गया है।

ये भी पढ़ेंः Deh Vyapar Racket: स्पा सेंटर में छापा मारने पहुंची पुलिस नजारा देखकर रह गई दंग, आपत्तिजनक हालत में पकड़ीं लड़कियां

ये भी पढ़ेंः Weather Update UP: लखनऊ में हल्की अमेठी और अयोध्या में भारी बारिश की चेतावनी, यूपी में ऐसा रहेगा आज का मौसम

पत्नी को साथ नहीं रखना चाहता पुलिसकर्मी

आगरा की युवती ने फेसबुक पर दोस्ती के बाद पुलिसकर्मी से प्रेम विवाह किया था। युवती का आरोप है कि पति की दूसरे जिले में तैनाती है। वो उसे अपने साथ न रखकर माता-पिता के पास गांव में रखता है। ड्यूटी के दौरान दूसरी महिलाओं के साथ रंगरलियां मनाता है। अगर पति माता-पिता की सेवा करना चाहता है तो उन्हें भी साथ रख सकता है। वहीं पति माता-पिता का हवाला देकर ड्यूटी क्षेत्र में रखने को तैयार नहीं है। दोनों को अगली तिथि पर बुलाया गया है। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें