Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'जा ठेका ने तो हमाई जिन्दगी नरक कद दई', पति शराब में उड़ाने लगे कमाई, गुस्साई महिलाओं ने दुकान में तोड़फोड़ कर शराब जलाई

Agra Crime News In Hindi एत्मादपुर क्षेत्र के सतोली में महिलाओं ने देसी शराब के ठेके के बाहर आग लगाई। ठेके में से शराब की बोतल निकाल कर नाले में फेंक दीं। महिलाओं का आरोप गांव के पास ठेका होने से युवा हो रहे शराबी। महिलाओं में शराव के ठेके को लेकर जबरदस्त आक्रोश दिखा। लगभग 50000 की शराब नाले में फेंकी।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 01 Apr 2024 02:41 PM (IST)
Hero Image
Agra News: पति शराब में उड़ाने लगे कमाई, गुस्साई महिलाओं ने ठेका तोड़ शराब जलाई

जागरण संवाददाता, आगरा/कुबेरपुर। एत्मादपुर हाईवे के पास नगर पालिका परिषद कार्यालय के पास शराब ठेका होने से मोहल्ला सतौली के पुरुष 24 घंटे शराब के नशे में रहने लगे। परिवार में भोजन के लाले पड़ने पर महिलाओं का आक्रोश फूट पड़ा।

आक्रोशित महिलाओं ने ठेके पर जमकर तोड़फोड़ की। शराब की बोतलें बाहर फेंक हाईवे पर जाम लगा दिया। महिलाओं का कहना था कि शिकायत के बाद भी दोबारा ठेके का नवीनीकरण कर दिया गया। पुलिस महिलाओं को समझा कर शांत कराया। हंगामे के दौरान कर्मचारी दुकान छोड़ कर भाग निकले।

जा ठेका ने तो हमाई जिन्दगी नरक कद दई। पति सारी कमाई जा ठेका में लुटा देत हैं। घर मा हमाए मोड़ा-मोड़ी रोटी खावे कू मोहताज रहवे हैं। हमें कंगाल कर ठेको वारा मालामाल हो रहा है। किते अधिकारियन ते गुहार लगाई पर सुनवाई न होतो है।

नए वित्तीय वर्ष के पहले दिन एत्मादपुर के सतौली जाटवान

बस्ती में ठेका फिर से खुल गया। ठेका खोले जाने से महिलाओं का गुस्सा फूट पड़ा।आक्रोशित महिलाएं खुद ही ठेका हटाने को निकल पड़ीं। हाथों में लाठी-डंडे लेकर निकलीं महिलाओं की भीड़ को देखकर ठेका संचालक भाग खड़े हुए। महिलाओं ने ठेके को लाठी-डंडों से तोड़ने का प्रयास किया। शराब की बोतलें और पौवे सड़क पर फेंक दिए। उनमें आग लगा दी।सामान हाइवे पर फेंक जाम लगा दिया। महिलाओं का आक्रोश देख अफरा-तफरी मच गई। हाइवे पर सामान फेंके जाने से यातायात बाधित हो गया।

Read Also: श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में मार्च के महीने में लगा श्रद्धालुओं का तांता, 95.63 लाख भक्तों ने किया बाबा के दर्शन

लोगों ने लूटी शराब की बोतलें

नये वित्तीय वर्ष के पहले दिन शराब के क्वार्टर हाइवे पर फेंकने पर लूट मच गई। पियक्कड़ दस-दस क्वार्टर उठा कर ले गया। करीब एक घंटे तक बवाल के बाद पुलिस मौके पर पहुंची।

Read Also: Bijli Cut: यूपी के इस शहर में आज छह घंटे बंद रहेगी 60 हजार घरों की बिजली, कटौती से पहले विभाग ने जारी किया यह निर्देश

ठेका बंद कराने को कई बार हुए प्रयास

महिलाओं का कहना था कि आबादी में शराब का ठेका खुलने का वह पहले से विरोध कर रही हैं। पुलिस प्रशासन को भी इस संबंध में कई बार अवगत करा चुकी हैं। इधर पुलिस-प्रशासन भी आबादी क्षेत्र में चल रहे शराब के ठेका को हटाने के लिए आबकारी विभाग को अपनी संस्तुति दे चुका है। कल तक जो ठेका प्राइवेट किराए की दुकान में संचालित हो रहा था आज वह नवीनीकरण के बाद पास की दुकान में खोला गया था। एसीपी सुकन्या शर्मा ने बताया कि लोगों को समझाया गया है। आबकारी विभाग से संपर्क किया जा रहा है। मामले में विधिक कार्रवाई की जा रही है। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें