Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra News: गोलगप्पे और चाट खिलाने नहीं ले गया पति, गुस्साई पत्नी ने छोड़ दिया ससुराल; पहुंच गई थाने

आगरा में एक अनोखा मामला सामने आया है जहां एक नवविवाहिता पत्नी अपने पति और ससुरालियों पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए मायके चली गई। वजह यह थी कि पति उसे गोलगप्पे और चाट नहीं खिला रहा था। परिवार परामर्श केंद्र में मध्यस्थता के दौरान पति ने हर हफ्ते उसे बाजार ले जाकर पसंद की चीजें खिलाने का वादा किया जिसके बाद दोनों में सुलह हो गई।

By avinash jaiswal Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 25 Aug 2024 08:41 AM (IST)
Hero Image
Agra News: खबर में सांकेतिक तस्वीर का इस्तेमाल किया गया है।

जागरण संवाददाता, आगरा। नई नवेली दुल्हन को गोलगप्पे और चाट खाने का शौक था। शादी से पहले ही उसने पति को बता भी दिया था। इसके बाद भी पूरे साल पति उसे चाट खिलाने के लिए नहीं ले गया। गुस्साई पत्नी ससुराल छोड़ मायके चली आई, पति और ससुरालियों पर दहेज का आरोप लगा कर पुलिस से शिकायत कर दी । परिवार परामर्श केंद्र में मध्यस्थता के दौरान पति ने हर सप्ताह बाजार ले जाकर पसंद की चीजें खिलाने का वादा किया। इसके बाद दोनों में सुलह हो गई ।

परिवार परामर्श केंद्र के काउंसलर डा.सतीश खिरवार ने बताया कि शनिवार को दंपतियों के 95 वादों की मध्यस्थता की गई। इनमें से आठ में सुलह हो गई। एक मामले में मुकदमा की संस्तुति की गई। शेष को अगली तिथि पर बुलाया गया है। सुनवाई के दौरान ज्यादातर मामलों में झगड़े की वजह मामूली विवाद थी। आपस में छोटी-छोटी बातों में अहम के चलते परिवारों में रार पड़ रही है।

पत्नी ने बता दिए थे अपने शौक

राजस्थान के युवक की नवंबर 2023 में एत्माद्दौला की युवती से शादी हुई थी। पत्नी एक माह से मायके में है। उसने आरोप लगाया था कि पति और ससुरालीजन दहेज के लिए मारपीट करते हैं। मध्यस्थता के दौरान पता चला कि पति उसे गोलगप्पे और चाट खिलाने नहीं ले जाता था। इस बात पर दोनों में झगड़ा हुआ था।

पति ने बताया कि जब वो घूमने जाने को कहता है तो पत्नी मना कर देती है। वहीं पत्नी ने बताया कि पति दोपहर में या घर के काम के समय चलने को कहते हैं, जो संभव नहीं हो पाता है। काउंसलिंग के दौरान पति ने हर सप्ताह साथ ले जाकर मनपसंद व्यंजन खिलाने और जरूरत का सामान दिलाने का वादा किया। दोनों में सुलह हो गई।

सूट बना झगड़े की वजह

न्यू आगरा क्षेत्र की युवती की 2023 में मथुरा के युवक से शादी हुई। पति निजी कंपनी में नौकरी करता है। पत्नी दो माह से मायके में थी। मध्यस्थता के दौरान उसने आरोप लगाया कि पति ने शादी के बाद अभी तक एक सूट भी नहीं दिलाया। पति ने बताया कि पत्नी कपड़े खरीदने के लिए रुपये देने को कहती है। रुपये लेकर मायके जाकर सूट और साड़ियां खरीदती है। ससुराल आने पर सबको वो कपड़े मायके वालों द्वारा दिलाए बताती है । दोनों के बीच बातचीत के बाद सुलह हो गई ।