Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Family Dispute: सावन में 'सजनी' के संवरने को पति नहीं लाया श्रृंगार का सामान, नवविवाहिता ने छोड़ा ससुराल

Husband Wife Fight Reached In Police Station मोहल्ले की महिलाओं ने सावन का पर्व मनाने के लिए पार्टी रखी थी जिसमें महिलाओं को सावन का मेकअप करने आया था। पत्नी ने सावन के मेकअप के सामान के लिए पति से 100 रुपये मांगे जिसे देने के लिए पति ने इनकार कर दिया। पत्नी इस बात से रुठ गई और मायके चली गई।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 04 Aug 2024 07:21 AM (IST)
Hero Image
Agra News: खबर में सांकेतिक तस्वीर का उपयोग किया है।

जागरण संवाददाता ,आगरा। Husband Wife Fight: सावन में मोहल्ले में महिलाओं की पार्टी में नवविवाहिता को निमंत्रण मिला। श्रृंगार करने के लिए मेकअप का सामान लाने को पति से 100 रुपये मांगे। पति ने मना कर दिया। नवविवाहिता रूठ कर मायके चली गई। परिवार परामर्श केंद्र में काउंसलर ने समझाया। पति ने ब्रांडेड मेकअप किट और पूरा श्रंगार का सामान दिलाने का वायदा किया। इसके बाद सुलह हुई।

काउंसलर डा . सतीश खिरवार ने बताया कि सिकंदरा के युवक और न्यू आगरा की युवती की जनवरी माह में शादी हुई थी। सावन का माह आने पर ससुराल में मोहल्ले की महिलाओं ने पार्टी आयोजित की। नवविवाहिता को भी बुलाया।

सावन की थीम पर तैयार होने के लिए चाहिए था मेकअप

नवविवाहिता ने सावन की थीम पर तैयार होने के लिए मेहंदी, कुमकुम ,लिपस्टिक और नेल पालिश लाने को पति से 100 रुपये मांगे। पति ने फिजूलखर्च बताकर रुपये नहीं दिए । इस बात से नवविवाहिता रूठ गई। पति को छोड़कर मायके आ गई। पति की शिकायत पुलिस से कर दी।

काउंसिलिंग के दौरान काउंसलर ने पति को डांटा। पत्नी के श्रृंगार का सामान पति की जिम्मेदारी बताया। इसके बाद पति ने अगली तारीख पर ब्रांडेड मेकअप किट और पत्नी द्वारा दी गई लिस्ट के सौंदर्य उत्पाद लेकर आने का वायदा किया। अगली तिथि पर पत्नी पति के साथ जाएगी।

बचपन की दोस्त से प्रेम विवाह कर बीएड, एमबीए कराया, नौकरी लगते ही टूटा रिश्ता

बचपन में कांवेंट स्कूल में साथ पढ़ाई की। स्नातक करते समय प्रेम विवाह कर लिया। खुद मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी की। पत्नी को बीएड और एमबीए कराया। नौकरी लगते ही पत्नी को सहकर्मी से प्रेम हो गया। अब वो पति के साथ नहीं रहना चाहती। पति की शिकायत पर परिवार परामर्श केंद्र में काउंसिलिंग हुई। पत्नी साथ रहने को तैयार नहीं हुई।

ये भी पढ़ेंः IAS Transfer: अलीगढ़ नगर आयुक्त का तबादला; सदन अंधेरे में रखने वाले अमित आसेरी लोक निर्माण विभाग में विशेष सचिव बने

ये भी पढ़ेंः मुजफ्फरनगर में PNB का करेंसी चेस्ट नहीं उखाड़ पाए बदमाश, मॉनिटर चोरी कर ले गए, टॉयलेट की विंडो से हुए थे दाखिल

काउंसलर डा. सतीश खिरवार ने बताया कि न्यू आगरा की युवती और सदर का युवक बचपन से एक कांवेंट स्कूल में साथ पढ़ते थे। स्नातक भी एक ही कॉलेज से किया। प्रेम संबंध को शादी में बदल दिया। परिवार के इकलौते बेटे को स्वजन ने भी मना लिया। बहु को पूरे प्यार से ससुराल में रखा। युवक की मल्टीनेशनल कंपनी में अच्छे पद पर नौकरी लगी। उसने पत्नी को बीएड और फिर एमबीए कराया। पत्नी की नौकरी लगने के बाद उसे सहकर्मी पसंद आ गया।

आधी रात तक युवक से बात करने लगी पत्नी

ऑफिस से आने के बाद घर के काम करने की बजाय आधी रात तक युवक से फोन पर बातें करने लगी। विरोध करने पर कलह होने लगी और पत्नी ससुराल छोड़कर मायके चली गई। मामला परिवार परामर्श केंद्र पहुंचा तो महिला का कहना था कि वो नौकरी करने के दौरान सहकर्मियों से बात करती है तो पति और सास झगड़ा करते हैं। किसी भी कीमत पर वो साथ रहने को तैयार नहीं हुई। दोनों को अगली तारीख पर बुलाया गया है। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर