Move to Jagran APP

IRCTC Tour Package: नए साल में रेलवे कराएगा सैर, दे रहा टूर पैकेज, ज्‍योर्तिलिंग दर्शन भी शामिल

भारतीय रेलवे की अाधिकारिक वेबसाइट द महाराजा इंटरनेट मीडिया वेबसाइट पर ट्रेन के संचालन को लेकर सूचना दी गई है। आगरा वाराणसी राजस्थान और देश के प्रमुख पर्यटनस्थलों को जोड़ने वाली यह शाही ट्रेन जल्द फिर से पटरी पर दौड़ेगी।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Fri, 25 Dec 2020 01:15 PM (IST)Updated: Fri, 25 Dec 2020 01:15 PM (IST)
महाराजा एक्‍सप्रेस में इस तरह शाही सफर का आनंद लिया जा सकता है।

आगरा, जागरण संवाददाता। नए साल में कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में कोरोना की वैक्सीन आने की उम्मीद ने लोगों को फिर से बाहर घूमने फिरने के लिए तैयार कर दिया है। नए साल में लोग पहले की तरह पुरानी जिंदगी में लौटने की तैयारी कर रहे हैं। पूरे साल कोरोना के चलते लोग बाहर नहीं जा सके। अब रेलवे ने भी 2021 में लोगों को सैर कराने की तैयारी कर ली है। लोगों को टूर पैकेज भी दिए जा रहे हैं। इनकी बुकिंग शुरू हो गई है। यात्रा नए साल में शुरू होगी।

महाराजा एक्सप्रेस से करें सैर

भारतीय रेलवे की अाधिकारिक वेबसाइट द महाराजा इंटरनेट मीडिया वेबसाइट पर ट्रेन के संचालन को लेकर सूचना दी गई है। आगरा, वाराणसी, राजस्थान और देश के प्रमुख पर्यटनस्थलों को जोड़ृने वाली यह शाही ट्रेन जल्द फिर से पटरी पर दौड़ेगी। इस ट्रेन मेंं बुकिंग शुरू हो गई है। बुकिंग के लिए आनलाइन सुविधा है। इसके लिए the-maharajas.com वेबसाइट पर जाकर कोई भी बुकिंग कर सकता है।अाइआरसीटीसी हेरिटेज आफ इंडिया, इंडियन पैनोरमा, इंडियन स्प्लेंडर, हेरिटेज अाफ इंडिया, ट्रीजर्स आफ इंडिया सहित कई पैकेज दे रहा है। आगरा में मुगल कालीन ताजमहज और फतेहपुर सीकरी की विश्वदाय स्मारक सहित अन्य शहरों के पर्यटन स्थल देखने के लिए महाराजा एक्सप्रेस की आेर से छह रात और सात दिनों का पैकेज जारी किया गया है। कल्पनाशील इंडियन पैनोरमा यात्रा पर जाने के लिए विशेष आफर भी दिया जा रहा। आफर की जारी जानकारी वेबसाइट पर उपलब्ध है। पैकेज में अधिकतम छह कमरों की बुकिंग शामिल की गई है।

चार ज्योतिर्लिंग के कराएंगे दर्शन

आइआरसीटीसी 10 जनवरी 2021 से भारत दर्शन रेल यात्रा की शुरुआत कर रहा है। 18 जनवरी तक आठ दिन क पैकेज के लिए प्रति यात्री 8505 रुपये किराया रखा गया है। आइआरसीटीसी पैकेज में ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, सोमनाथ और नागेश्वर ज्यातिर्लिंग के दर्शन कराए जाएंगे। इसके अलावा द्वारिका में द्वारिकाधीश मंदिर, अहमदाबाद में साबरमती आश्रम और बड़ौदा के निकट केवड़िया में स्टैचू आफ यूनिट का भी भ्रमण कराया जाएगा।

यात्रा के लिए बुकिंग आइआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर आनलाइन कर सकेंगे। इस पैकेज के तहत यात्रा करने वाले यात्री वाराणसी, जौनपुर, फैजाबाद, बाराबंकी, लखनऊ, कानपुर और झांसी से ट्रेन में बैठ सकेंगे। पैकेज में आइआरसीटीसी नाश्ता, दोपहर और रात्रि का शाकाहारी भोजन उपलब्ध कराएगा। ठहरने के लिए धर्मशाला में व्यवस्था की जाएगी। स्थानीय यात्रा बस से कराई जाएगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.