Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Income Tax Raid: आगरा में हवाला एजेंटों के यहां आयकर का छापा, 2.8 करोड़ रुपये बरामद

Income Tax Raid आगरा में त्योहार से पहले आयकर विभाग की कार्रवाई से खलबली मची हुई है। चित्ती खाना और तिवारी गली में तीन एजेंटों के यहां कार्रवाई। 12 घंटे पड़ताल करने के बाद मोबाइल फोन जब्त किए गए।

By Nirlosh KumarEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Wed, 19 Oct 2022 10:15 PM (IST)
Hero Image
Income Tax Raid In Agra: आगरा में आयकर की छापेमारी से हड़कंप मच गया है।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा में आयकर विभाग की जांच शाखा ने पुराने शहर में हवाला एजेंटों के यहां छापा मारा। छापे में 2.8 करोड़ रुपये की नकदी मिली है। 12 घंटे तक जांच-पड़ताल करने के बाद आयकर विभाग ने हवाला एजेंटों के मोबाइल फोन जब्त किए हैं। इनकी मदद से विवरण निकालकर हवाला के लेन-देन की वास्तविक रकम का आकलन किया जाएगा। उसके बाद टैक्स लगाया जाएगा।

आयकर की टीम ने गैजेट लिए कब्जे में

संयुक्त निदेशक जांच के निर्देशन में सहायक आयुक्त जांच व करीब चार दर्जन अधिकारियों की टीम मंगलवार दोपहर करीब दो बजे रावतपाड़ा पहुंची थी। टीम 12 गाड़ियों में वहां गई थी, जिनमें से अधिकांश बाहर के नंबर की गाड़ियां थीं। टीम ने चित्तीखाना में दो और तिवारी गली में एक हवाला एजेंट के यहां एक साथ छापा मारा।

टीम ने वहां गैजेट को अपने कब्जे में लेने के बाद पड़ताल की। हवाला की सुविधा लेने वाले कारोबारियों की जानकारी जुटाई। टीम के हाथ कुछ पर्चियां लगी हैं। माना जा रहा है कि यह बड़े लेन-देन के मामले हो सकते हैं। हवाला एजेंटों के यहां मिली नकदी जब्त कर ली गई।

आयकर की कार्रवाई के घबराकर गिरा लिए थे शटर

हवाला एजेंटों के यहां आयकर विभाग की कार्रवाई मंगलवार को देर रात दो बजे तक चली। छापे से घबराकर कई दुकानदारों ने अपने शटर गिरा लिए थे। बाद में उन्होंने शटर उठाए।

तीसरे दिन भी जारी रही आयकर की पड़ताल

दयालबाग स्थित ग्रुप के यहां आयकर विभाग की सर्च तीसरे दिन बुधवार को भी जारी रही। सर्च गुरुवार सुबह तक चलने की संभावना है। विभागीय जांच में वित्तीय अनियमितताएं, इनवाइस को वास्तविक रकम से कम में जारी करने के मामले सामने आए हैं।

ये भी पढ़ें...

Miniature Garden: शीशे के जार में सजती है हरियाली की दुनिया, फ्लैट में बढ़ा कल्चर, ऐसा है टेरारियम

टीम ने कच्चे माल की खरीद, उत्पादन प्रक्रिया, माल की आपूर्ति, भुगतान संग्रह से लेकर कारोबार में दिखाए गए खर्च का ब्योरा चेक किया है। रिटर्न का मिलान किया गया है। यहां 40 से अधिक अधिकारी कार्रवाई में जुटे हुए हैं। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर