Move to Jagran APP

Agra News: खुशखबरी; आगरा से भरिए इन शहरों के लिए हवाई उड़ान, अब रोज चलेगी लखनऊ फ्लाइट, आगरा-जयपुर की हवाई यात्रा आज से शुरू

Agra News In Hindi हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। रविवार को केंद्रीय राज्यमंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल इस फ्लाइट को जयपुर के लिए रवाना करेंगे। वहीं पहले दिन अहमदाबाद फ्लाइट फुल हो गई है। हर दिन चलने वाली इस फ्लाइट की टिकटों की एडवांस बुकिंग की रफ्तार ठीक है। यह विमान 78 सीट का है। दोनों फ्लाइट का संचालन हर दिन होगा।

By Yashpal SinghEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sun, 29 Oct 2023 07:44 AM (IST)
Hero Image
Agra News: पहले दिन अहमदाबाद फ्लाइट फुल, जयपुर की 65 प्रतिशत सीट भरीं। सांकेतिक तस्वीर

जागरण संवाददाता, आगरा। लंबी प्रतीक्षा के बाद रविवार से आगरा से जयपुर के लिए फ्लाइट चालू होने जा रही है। शनिवार रात तक इस फ्लाइट की 65 प्रतिशत सीट भर गई थीं जबकि चार माह के बाद चालू हो रही अहमदाबाद फ्लाइट फुल हो गई। बेंगलुरु और मुंबई की 90 प्रतिशत सीट भरी हैं। वहीं लखनऊ फ्लाइट का संचालन अब हर दिन होगा।

चार शहरों के लिए फ्लाइट का संचालन

खेरिया एयरपोर्ट से अभी तक चार शहरों भोपाल, बेंगलुरु, मुंबई और लखनऊ शहरों के लिए फ्लाइट का संचालन हो रहा था। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण द्वारा रविवार से शीतकालीन शेड्यूल लागू हो जाएगा। इससे जयपुर शहर की नई फ्लाइट का संचालन होने जा रहा है जबकि चार माह से बंद पड़ी अहमदाबाद फ्लाइट फिर से चालू होगी।

Read Also: Agra Police Transfers: लोकसभा चुनाव से पहले पुलिस विभाग में फेरबदल, 34 इंस्पेक्टरों का हुआ तबादला; देखें लिस्ट

जयपुर और अहमदाबाद फ्लाइट हर दिन चलेगी

इंडिगो कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि जयपुर और अहमदाबाद फ्लाइट हर दिन चलेगी। जयपुर फ्लाइट में सीट की 65 प्रतिशत बुकिंग हुई है। यह विमान 78 सीट का है। वहीं लखनऊ फ्लाइट का संचालन अब हर दिन होगा। उन्होंने बताया कि भोपाल में 45 प्रतिशत, लखनऊ में 60 प्रतिशत, मुंबई और बेंगलुरु में 90 प्रतिशत सीट की बुकिंग हो चुकी है। फ्लाइट की टाइमिंग में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है।

Read Also: Agra News: पिनाहट थाने में तैनात सिपाही भगा ले गया प्रेमिका, पुलिस से लड़की बोली 'सलमान' से कर ली है शादी

हैदराबाद और गोवा के लिए चले फ्लाइट 

खेरिया एयरपोर्ट में सुविधाएं बढ़ाने को लेकर जल्द ही बैठक होने जा रही है। इसमें हैदराबाद और गोवा फ्लाइट के संचालन की मांग की जाएगी। बेंगलुरु, अहमदाबाद की तरह ही हैदराबाद और गोवा की फ्लाइट फुल जा सकती है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।