Move to Jagran APP

आगरा में सेंटा क्लाज की ड्रेस पहना, फूंका पुतला, जताया आक्राेश

अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद ने गठित की पदाधिकारियों की टीम। मतांतरण पर रोक लगाने को करेगी निगरानी। सेंट जोंस चौराहे पर अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के पदाधिकारी शुक्रवार को एकत्रित हुए और जमकर नारेबाजी की। पदाधिकारियों का कहना कि युवा पीढ़ी को गुमराह नहीं होने दिया जाएगा।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Fri, 24 Dec 2021 07:29 PM (IST)Updated: Fri, 24 Dec 2021 07:29 PM (IST)
सेंटा क्लाज की ड्रेस पहने पुतले का दहन करते अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के सदस्य।

आगरा, जागरण संवाददाता। अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद ने पश्चिमी सभ्यता से प्रभावित हो रहे लोगों के प्रति आक्रोश जताया और सेंटा क्लाज की ड्रेस पहनाकर पुतला दहन किया। संगठन पदाधिकारियों का कहना था कि युवा पीढ़ी को गुमराह नहीं होने दिया जाएगा और मतांतरण कराने वालों को पनपने नहीं दिया जाएगा।

सेंट जोंस चौराहे पर अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के पदाधिकारी शुक्रवार को एकत्रित हुए और जमकर नारेबाजी की। पुतला दहन के बाद परिषद क्षेत्रीय महामंत्री अज्जू चौहान ने कहा कि हिंदू समाज के छोटे-छोटे बच्चों को सेंटा क्लाज बनाकर उनके मन को भ्रमित किया जाता है। उनको उपहार के माध्यम से मतांतरण के लिए प्रेरित किया जाता है। कुछ शिक्षण संस्थान भी बच्चों के माध्यम से पाश्चात्य संस्कृति को घर-घर पहुंचाना चाह रहे हैं। अगर उन्होंने अपनी प्रक्रिया नहीं रोकी तो संस्थान के सामने ही विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। वहीं गरीब, संसाधनों के अभाव में जीवन यापन करने वाले लोगों को लालच देकर मतांतरण कराने का प्रयास सफल नहीं होने दिया जाएगा। संगठन की टीम का गठन किया गया है, जो बस्तियों की निगरानी कर इस तरह की घटनाओं पर लगाम लगाएगी। इस दौरान अवतार सिंह गिल, प्रिया सिकरवार, अमित कुलश्रेष्ठ, सुनील यादव, कुलदीप वर्मा, नितेश कुशवाह, रोहित राजपूत, गौरव पाठक, आरती राजपूत, वीरेंद्र ठाकुर, योगेश ठाकुर, दुर्गेश गुप्ता आदि मौजूद थे। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.