Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra Metro News: जामा मस्जिद नहीं, अब मन:कामेश्वर मेट्रो स्टेशन से जाना जाएगा, भगवा रंग में रंगा मुख्य द्वार

Agra Metro News In Hindi मेट्रो स्टेशन का नाम बदलने को लेकर कई बार ज्ञापन दिया गया था। 12 माह के बदले यह कार्य 11 माह में पूरा हो गया। सोमवार को मनकामेश्वर मेट्रो स्टेशन का नाम अंकित हो गया। पीएम मोदी यहां उद्घाटन के लिए आ सकते हैं। वहीं मेट्रो के ट्रॉयलों का अंतिम दौर भी लगातार जारी है।

By amit dixit Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 20 Feb 2024 09:11 AM (IST)
Hero Image
Agra News: हटा जामा मस्जिद, अब मन:कामेश्वर मेट्रो स्टेशन होगा नाम

जागरण संवाददाता, आगरा। उप्र मेट्रो रेल कारपोरेशन (यूपीएमआरसी) की टीम ने जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम बदल दिया है। इस भूमिगत स्टेशन का नाम बदलकर मन:कामेश्वर मेट्रो स्टेशन हो गया है।

मन:कामेश्वर सहित अन्य स्टेशनों के मुख्य द्वार पर भगवा रंग से रंगाई-पुताई हुई है। वहीं बसई स्टेशन का नाम बदलकर कैप्टन शुभम गुप्ता के नाम पर हो सकता है। इसका प्रस्ताव शासन को भेजा गया है।

सीएम ने देखा था कार्य

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छह फरवरी 2023 को रामलीला मैदान में आयोजित कार्यक्रम में प्राथमिकता वाले तीन किमी लंबे भूमिगत ट्रैक का शिलान्यास किया था। जामा मस्जिद के बदले मन:कामेश्वर मेट्रो स्टेशन का अपने भाषण में नाम लिया था। यूपीएमआरसी के महाप्रबंधक जनसंपर्क पंचानन मिश्र ने बताया कि प्राथमिकता वाले छह किमी लंबे कारिडोर में छह स्टेशन हैं। इसमें तीन स्टेशन भूमिगत और तीन एलीवेटेड हैं। मेट्रो का ट्रायल अंतिम चरण में है।

टला निरीक्षण, अब 21 को आएंगे रेल संरक्षा आयुक्त

रेल संरक्षा आयुक्त जनक कुमार का प्राथमिकता वाले छह किमी लंबे कारिडोर का सोमवार को होने वाला निरीक्षण टल गया। रेल संरक्षा आयुक्त अब 21 फरवरी को आगरा आएंगे और मेट्रो और ट्रैक का निरीक्षण करेंगे। साथ ही यूपीएमआरसी के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। निरीक्षण के बाद ही मेट्रो के संचालन को हरी झंडी मिलेंगी।

ये भी पढ़ेंः Meerut Crime News: सवा करोड़ की चोरी में हैरान करने वाला खुलासा, पूर्व ब्लॉक प्रमुख के घर से मिला इतना सामान...पुलिस ने किया जब्त

ये भी पढ़ेंः Mathura Crime News: मथुरा में दिल दहला देने वाली घटना आई सामने, सौतेली मां बनी हैवान, बेटे को मौत की हत्याकर शव टैंक में डाला

तैयारी पूरी, तारीख का इंतजार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मार्च के पहले सप्ताह में मेट्रो का शिलान्यास कर सकते हैं। यूपीएमआरसी की टीम ने तैयारी पूरी कर ली है। जल्द ही प्रबंध निदेशक सुशील कुमार आगरा आने वाले हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय से तारीख मिलते ही कार्यक्रम तय होगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर