Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kaila Devi Temple: न बनाएं कैला देवी जाने का प्रोग्राम, आठ से बंद हो रहे हैं मंदिर के पट

Kaila Devi Temple कैला देवी मंदिर प्रशासन ने पत्र जारी कर भक्तों से अपील की है कि जब तक कोरोना वायरस का प्रकोप कम नहीं हो जाता मंदिर में दर्शन का कार्यक्रम न बनाएं। मंदिर के पट आठ अप्रैल से बंद हो रहे हैं।

By Tanu GuptaEdited By: Updated: Mon, 05 Apr 2021 06:09 PM (IST)
Hero Image
कोरोना महामारी के कारण कभी भी बंद हो सकते हैं कैला देवी मंदिर के पट।

आगरा, जागरण संवाददाता। कैला देवी मंदिर, करौली जाने का यदि कार्यक्रम बना रहे हैं तो दो बार सोच लें। मंदिर के पटआठ अप्रैल से बंद हो रहे हैं। जी हां, कैला देवी के भक्तों के लिए ये बड़ी खबर है। चैत्र नवरात्र मेला रद्द होने के बाद अब मंदिर के पट से संबंधित ये बड़ी खबर है। मंदिर प्रशासन ने पत्र जारी कर भक्तों से अपील की है कि जब तक कोरोना वायरस का प्रकोप कम नहीं हो जाता मंदिर में दर्शन का कार्यक्रम न बनाएं। मंदिर के पट आठ अप्रैल से बंद हो रहे हैं। 

दरअसल राजस्थान के करौली में स्थित कैला देवी मंदिर में आगरा से हजारों लोग दर्शन करने जाते हैं। सोमवार को श्री कैला देवी टैम्पल ट्रस्ट के प्रबंधक महेश चंद्र शर्मा ने पत्र जारी किया है। जिसमें लिखा है कि कोरोना महामारी का प्रकोप फिर से भयंकर रूप ले चुका है। जन जीवन की सुरक्षा हेतु परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए एवं राज्य सरकार के मार्ग दर्शन के अनुसार मां कैला देवी के भक्तों से अपील की जाती है कि जब तक कोरोना का प्रकोप समाप्त नहीं हो जाए, अपनी यात्रा का प्रोग्राम नहीं बनाएं। क्याेंकि कोरोना महामारी की वजह से मंदिर के दर्शन आठ अप्रैल से बंद हो रहे हैं। इस पत्र के बाद से भक्तों को काफी निराशा हुइ है क्याेंकि चैत्र नवरात्र में कैला देवी के भक्त बड़ी संख्या में दर्शन के लिए करौली रवाना होते हैं। विशेषकर आगरा, फीरोजाबाद, हाथरस से हजारों की संख्या में लोग कैला देवी जाते हैं। वहीं ये संख्या चैत्र मेले में दोगुनी हो जाती है। हजारों भक्त पदयात्रा कर माता के दरबार में हाजिरी लगाने पहुंचते हैं। बहुत से परिवारों में बच्चों का मुंडन संस्कार चैत्र नवरात्र में कैला देवी मंदिर पर ही होता है। जोकि इस बार होना संभव नहीं लग रहा है। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें