Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karwa Chauth 2022: झिलमिलाते करवा और छलनी की बढ़ी मांग, पसंद किया जा रहा ये विशेष कॉम्बो पैक

Karwa Chauth 2022 सुहागिनी का त्यौहार करवा चौथ का व्रत कल। डिजाइनर छलनी से देखेंगी चांद करवे से पिएंगी पानी।करवे थाली छलनी व कैलेंडर का काम्बो पैक आ रहा पसंद। बाजारों के अलावा मोहल्लों और कालोनियों में ठेलों पर बिकने पहुंचे करवे। 60 से 150 रुपए तक करवा की कीमत।

By Prabhjot KaurEdited By: Tanu GuptaUpdated: Wed, 12 Oct 2022 04:40 PM (IST)
Hero Image
आगरा के बाजार में करवा चौथ केलिए खरीददारी करतीं महिलाएं।

आगरा, जागरण संवाददाता। 13 अक्टूबर को करवाचौथ है। महिलाओं ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है, बाजार में भी करवा चौथ को लेकर रौनक दिखने लगी है। बाजारों में करवा व पूजन सामग्री बेचने वालों की दुकानें सज चुकी है। इस बार भी मिट्टी के करवों के साथ डिजाइनर करवे बिकने के लिए आए हैं। मांग डिजाइनर करवों की ज्यादा है। इसके साथ ही डिजाइनर थाली और छलनी भी महिलाएं खरीद रही हैं।

किस कीमत का मिल रहा करवा चौथ कॉम्बो पैक

करवे, पूजन सामग्री, कैलेंडर आदि जहां बाजारों में बिक रहे हैं, वहीं ठेल वाले मोहल्लों और कालोनियों में भी बिक्री के लिए सामान ले जा रहे हैं। बाजार में मिट्टी के करवे जहां 30 रुपये में मिल रहे हैं, वहीं डिजाइनर करवों की कीमत 60 से 150 रुपये के बीच में है। करवों के साथ ही छलनी (चालनी) भी डिजाइनर मिल रही है।इसमें सादी छलनी पर गोटा, स्टोन आदि लगाए गए हैं। इसकी कीमत 100 रुपये से शुरू हो रही है। कुछ विक्रेता 500 रुपए में करवा, छलनी, माताजी पाना, व्रत पुस्तक और पूजन सामग्री का काम्बो पैक भी दे रहे हैं। बोदला पर मिट्टी के करवे बेच रहे राजू ने बताया कि इस बार उन्होंने मिट्टी के सादे करवों पर रंग और गोटा लगाकर डिजाइनर बनाया है। इसकी कीमत 60 रुपये है।कमलानगर में डिजाइनर करवे बेच रहे विक्रेता सुनील दास ने बताया कि महिलाएं काम्बो पैक ज्यादा पसंद कर रही हैं। स्टोन वाले करवे और थाली की काफी मांग है।

यह भी पढ़ेंः Karwa Chauth 2022: जीवनसंगिनी को इस करवा चौथ देने की सोच रहे हैं सरप्राइज तो राशि के अनुसार ही लाएं गिफ्ट

स्टील में भी मिल रहे डिजाइनर करवे और थाली

मिट्टी के अलावा स्टील में भी डिजाइनर करवे बिक रहे हैं। इनकी कीमत 250 रुपये से शुरू हो रही है। थाली की कीमत साइज के अनुसार है। छोटी थाली जहां 220 रुपये की है, तो बड़ी थाली 350 रुपये की है। राजामंडी में स्टील के बर्तनों के विक्रेता विनीत कुमार ने बताया कि महिलाएं छोटे साइज के स्टील के करवे और थाली काफी ख रीद रही हैं।राजामंडी में करवे और थाली खरीद रहीं कामिनी सिंह ने बताया कि स्टील के करवे कई साल चल जाते हैं। वहीं मिट्टी के करवे टूटने का डर रहता है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें