Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

G-20 समिट के मेहमान आए आगरा, ताजमहल की दीवानगी ऐसी कि 5 घंटे पहले पहुंचे इंडोनेशिया के राष्ट्रपति के बेटे-बहू

Agra News In Hindi Today G-20 समिट के मेहमान दिल्ली में रुके हैं। G-20 समिट में आकर कुछ मेहमानों ने ताजमहल देखने की प्रोग्राम बना है। शनिवार को इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो के बेटे-बहू सड़क के रास्ते से ताजमहल देखने पहुंचे और उन्होंने यहां पहुंचकर ताजमहल की पच्चीकारी के बारे में जानकारी हासिल की। दोनों ने डायना बैंच पर फोटो खिंचवाए।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sat, 09 Sep 2023 01:45 PM (IST)
Hero Image
इंडोनेशिया के राष्ट्रपति के बेटे-बहू ने देखा स्मारक

आगरा, जागरण संवाददाता। दिल्ली में हो रहे जी-20 समिट में भाग लेने आए अतिथियों का ताजमहल देखने आगरा आना शुरू हो गया है। शनिवार को इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो के बेटे-बहू ने स्मारक का दीदार किया। वह अपने निर्धारित समय से पांच घंटे पहले ही आगरा पहुंच गए।

सड़क मार्ग से पहुंचे ताजमहल देखने

इंडोनेशिया के राष्ट्रपति के बेटे कासेंग पंगारेप और उनकी पत्नी एरिना गुदोनो का शनिवार दोपहर 1:30 बजे ताजमहल देखने आने का कार्यक्रम था। वह दिल्ली से सड़क मार्ग से सुबह 8:30 बजे ही आगरा आ गए। शिल्पग्राम में उनका स्वागत किया गया।

यहां से वह प्रतिनिधिमंडल के साथ ताजमहल पहुंचे। स्मारक में वह करीब डेढ़ घन्टे तक रुके। ताजमहल की खूबसूरती से वह प्रभावित नजर आए। उन्होंने ताजमहल बनवाने वाले शाहजहां और मुमताज, स्मारक की वास्तुकला व पच्चीकारी के बारे में जानने में काफी रुचि दिखाई। ताजमहल देखने के बाद वह वापस दिल्ली लौट गए। केसांग इंडोनेशिया के राष्ट्रपति की तीसरी सन्तान हैं। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर