Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

10 लाख की रिश्वत लेकर तहसील पहुंचा लेखपाल, दो युवकों ने घेरा; पुलिस के पहुंचते ही...

ताजगंज के एक होटल से बुधवार शाम 10 लाख रुपये घूस लेकर सदर तहसील पहुंचे लेखपाल को युवकों ने घेर लिया। पुलिस के पहुंचते ही लेखपाल भाग निकला। करीब तीन घंटे तक मामला चलता रहा इसके बाद पुलिस क्रेन से कार को उठवाकर थाने ले गई। मामले में आरोपित लेखपाल भीमसेन विरुद्ध शाहगंज थाने में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

By Ali AbbasEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Thu, 21 Dec 2023 10:14 AM (IST)
Hero Image
10 लाख की रिश्वत लेकर तहसील पहुंचा लेखपाल, दो युवकों ने घेरा; पुलिस के पहुंचते ही...

जागरण संवाददाता, आगरा। ताजगंज के एक होटल से बुधवार शाम 10 लाख रुपये घूस लेकर सदर तहसील पहुंचे लेखपाल को युवकों ने घेर लिया। पुलिस के पहुंचते ही लेखपाल भाग निकला। करीब तीन घंटे तक मामला चलता रहा, इसके बाद पुलिस क्रेन से कार को उठवाकर थाने ले गई। मामले में आरोपित लेखपाल भीमसेन विरुद्ध शाहगंज थाने में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

घटना शाम साढ़े पांच बजे की है। डायल 112 को बमरौली कटारा निवासी उमेश राना और हरभजन ने फोन कर सूचना दी कि उनकी जमीन के दस्तावेजों में हेरफेर के लिए लेखपाल भीमसेन 10 लाख रुपये की रिश्वत लेकर तहसील पहुंचा है। कार में 10 लाख रुपये रखे हैं। यह रकम ताजगंज के एक होटल में ली गई है।ट

गाड़ी छोड़कर भाग निकला लेखपाल

हमने कार को तहसील परिसर में रोक लिया है। इसके बाद डायल 112 पुलिस और शाहगंज थाना पुलिस पहुंच गई। पुलिस के पहुंचते ही लेखपाल भीमसेन वहां से गाड़ी छोड़कर भाग गया। इसके बाद एंटी करप्शन और विजिलेंस को भी सूचना दी गई। इसके बाद एसडीएम सदर नवोदिता शर्मा और एसीपी लोहामंडी मयंक तिवारी पहुंच गए। लेखपाल को बुलाने के प्रयास चलते रहे, लेकिन वह नहीं पहुंचा।

उमेश राना ने पुलिस को बताया, बमरौली कटारा के रहने वाले तीन भाई है। इनमें से एक भाई राजस्थान में रहता है। गांव में रहने वाले दो भाई उसका नाम दस्तावेजों से हटवाना चाहते हैं। इसके लिए लेखपाल ने 10 लाख रुपये में सौदा किया था। ताजगंज के होटल में मीटिंग में लेखपाल ने 10 लाख रुपये लिए। वहां से कार में पैसे रखकर तहसील आ गया।

कार में रखी रिश्वत की रकम

उमेश ने बताया कि अपने मित्र हरभजन के साथ होटल आया था। वहां इसकी जानकारी हुई। उमेश होटल में पहले काम कर चुके हैं। घूस की रकम उसने अपने हाथ से कार में रखी थी। इसके बाद घूसखोर लेखपाल को पकड़वाने का तय किया।

डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय ने बताया कार को जब्त कर लिया गया है। क्रेन से कार खिंचवाकर शाहगंज थाने भेज दी गई है। कल गुरुवार को फोरेंसिक टीम से कार की जांच कराई जाएगी। मामले में लेखपाल के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

तहसील पहुंचा लेखपाल का बेटा, बोला मेरे हैं पैसे

लेखपाल के कार को तहसील में छोड़कर जाने के बाद उसका पुत्र वहां पहुंच गया। पुत्र का कहना था कि रकम उसकी है। उमेश राना का कहना है कि पुलिस होटल और तहसील में लगे सीसीटीवी चेक करा ले। इससे सच सामने आ जाएगा। पुलिस जांच की बात कहकर कार ले गई।

इसे भी पढ़ें: दूल्हे ने उठाया शादी का पूरा खर्चा, सात फेरों के बाद दुल्हन हुई फरार, राज जान उड़े होश फिर...