Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आगरा में इंजीनियरिंग छात्रा का अपहरण कर चलती कार में दुष्कर्म; अर्द्धनग्न कर सड़क पर फेंका

Rape With Girl Update News इंजीनियरिंग छात्रा को सीनियर युवक ने जबरन कार में खींच लिया और उसके साथ दुष्कर्म किया। लखनऊ की रहने वाली छात्रा आगरा के डाक्टर भीम राव आंबेडकर विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही है आरोपित अपनी पढ़ाई पूरी कर चुका है। छात्रा के अनुसार आरोपित ने विश्विद्यालय में पहले ही उसकी शिकायत की हुई है। सिकंदरा पुलिस मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुटी है।

By avinash jaiswal Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 12 Aug 2024 10:15 AM (IST)
Hero Image
Agra News: छात्रा से दुष्कर्म का सांकेतिक फोटो इस्तेमाल किया है।

जागरण संवाददाता, आगरा। Agra News: सिकंदरा थाना क्षेत्र में युवक ने शनिवार शाम इंजीनियरिंग छात्रा को जबरन कार में बिठाया और उसके साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपित की तलाश कर रही है। छात्रा लखनऊ की रहने वाली है और डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय से अध्ययन कर रही थी। घटना के बाद से वो अवसाद में आ गई है।

लखनऊ की रहने वाली छात्रा ने बताया कि वह डॉक्टर भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय में इंजीनियरिंग अंतिम वर्ष की छात्रा है। शिवांश सिंह नामक उससे एक वर्ष सीनियर है और पढ़ाई पूरी कर चुका है। शिवांश ने दस अगस्त की शाम कारगिल चौराहे के पास उसे रोका। जबरन हाथ पकड़कर कार में खींच लिया। कार में ड्राइवर सीट के पीछे कपड़े से विभाजन किया हुआ था। कार की खिड़कियों पर भी पर्दे लगे हुए थे।

आरोपित ने किसी तहर से उसके हाथ बांध दिए और उसके साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद अर्धनग्न अवस्था में उसे सड़क पर फेंक फरार हो गया। अगले दिन सिकंदरा थाना जाकर शिकायत की। पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल करवाकर मुकदमा दर्ज किया है।

पहले ही कर चुका है शिकायत

छात्रा ने बताया कि आरोपित विश्वविद्यालय में कई लड़कियों को बहला कर संबंध बना चुका है। कई बार उनसे भी दोस्ती का प्रयास किया पर उन्होंने मना कर दिया। इस बात से क्षुब्ध होकर उसने विभाग अध्यक्ष से उनके बारे में झूठी शिकायत कर दी। इसके कारण उसकी मार्कशीट अभी नहीं मिल पाई है।

ये भी पढ़ेंः UP Weather News: यूपी में आज गोरखपुर, बाराबंकी-मेरठ सहित कई जिलों में झमाझम बरसात, देखिए मौसम का ताजा अपडेट

ये भी पढ़ेंः UP News: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में घाेटाला; सुल्तानपुर में तीन बच्चों की मां ने उठाया योजना का लाभ

अवसाद में आई छात्रा

पीड़िता घटना के बाद से अवसाद में है। तहरीर में उसने साफ लिखा है कि अब वो शादी के लायक नहीं रही है। वो आरोपित को सजा दिलाने के लिए यूपीएससी परीक्षा पास करेगी। जिस तरह उसकी इज्जत खराब की है, वैसे ही आरोपित का हाल करेगी।

प्रभारी निरीक्षक नीरज शर्मा का कहना है कि छात्रा की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। प्रथम दृष्टया मामला संदिग्ध प्रतीत हुआ है। जिस युवक पर आरोप है, घटना के समय उसकी लोकेशन आगरा में नहीं मिली है। आरोपित पूर्व में छात्रा के खिलाफ विश्विद्यालय में शिकायत भी कर चुका है। सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर