Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra News: पढ़ा-लिखाकर शिक्षक बनाया तो अब दूसरा आया पंसद, पत्नी की हाई हील ने कराई लड़ाई, परामर्श केंद्र पहुंचे अजब मामले

Agra News घरेलू झगड़ों के मामले दिनोंदिन बढ़ रहे हैं। आगरा के परिवार परामर्श केंद्र में 140 शिकायतों पर हुई दंपतियों की काउंसिलिंग। किसी में शिक्षा के बाद दूसरे से संबंधाें की बात सामने आई तो कहीं पति पर ज्यादियों के आरोप लगे। झगड़ों की अजब−गजब कहानियां सुन काउंसलर भी चकरा गए। एक परिवार में शिक्षक बनकर पत्नी ने दूसरे से अफेयर कर लिया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 22 Jul 2024 04:08 PM (IST)
Hero Image
Agra News: खबर में सांकेतिक तस्वीर का उपयोग किया गया है।

जागरण संवाददाता, आगरा। दसवीं पास पत्नी को शिक्षक पति पढ़ा-लिखाकर अपने बराबर लाया। अपने ही संस्थान में उसकी नौकरी लगवा दी। नौकरी लगने के बाद अब पत्नी को पति अच्छा नहीं लग रहा। दूसरे से प्रेम संबंध बनाकर पति को किनारे कर दिया है।

शादी के लिए देखने आए ससुराल वालों के सामने युवती हाई हील पहन कर आई। लाखों खर्च कर हुई शादी के बाद जब ससुराल में बिना हील के देखा गया तो उसकी लंबाई कम दिखी। युवती को मायके ले जाकर छोड़ दिया। पुलिस से शिकायत के बाद मामला परिवार परामर्श केंद्र पहुंचा। सुलह न होने पर मुकदमा के आदेश दिए गए।

परिवार परामर्श केंद्र में रविवार को दंपतियों की 140 शिकायतों के समाधान का प्रयास किया गया। 14 वादों में समझौता हो गया। दो मामलों में मुकदमा की संस्तुति हुई और शेष को अगली तिथि पर बुलाया गया।

काउंसलर ने किए समझौते के प्रयास

काउंसलर डा. अमित गौड़ ने बताया कई वाद ऐसे थे जिनमें सुलह कराने के लिए काउंसलर को भी काफी परेशान होना पड़ा। एत्मादपुर के एक सरकारी कालेज के शिक्षक-शिक्षिका की 14 वर्ष पूर्व शादी हुई थी। पत्नी सिर्फ दसवीं पास थी। पति ने उसका समाज में स्थान ऊंचा करने के लिए उसे पढ़ाया। उसे अपने ही कालेज में शिक्षिका बना दिया। मकान भी उसके नाम कर दिया।

ये भी पढ़ेंः Shamli News: नई नवेली दुल्हन पति को बेहोश कर भागी, ससुराल आए 'मामा के लड़कों' के लिए मंगाई कोल्डड्रिंक, फिर कर दिया घर साफ

पति दाे बच्चे लेकर भटक रहा

अपने पैरों पर खड़ा होने के बाद पत्नी को पति अच्छा लगना बंद हो गया। दूसरे युवक से दोस्ती हो गई। पति दो बच्चों को लेकर दर-दर भटक रहा है। महिला सारे अहसान मान रही है पर पति के साथ जीवनयापन करना नहीं चाहती है। अगली तिथि पर दोनों को स्वजन के साथ बुलाया गया है।

ये भी पढ़ेंः Bulldozer Action: बरेली में हिंदुओं पर हमला करने के आरोपितों के मकानों पर चलेगा बुलडोजर, लाल निशान लगाए

हाई हील उतारते ही टूटी शादी

शमशाबाद क्षेत्र की युवती की चार माह पूर्व शादी हुई। अगले ही महीने पति ने उसे मायके छोड़ दिया। महिला की शिकायत पर काउंसिलिंग हुई। ससुराल पक्ष ने बताया कि शादी के पहले लड़की पक्ष ने उसकी लंबाई ज्यादा बताई थी। वो हमेशा हाई हील पहन कर सामने आई। शादी के बाद जब घर में देखा गया तो लंबाई में तीन इंच से ज्यादा का अंतर निकला। इसके बाद ससुराल वालों ने रखने से इनकार कर दिया। लड़की पक्ष का कहना था कि शादी देखभाल कर की गई। तीस लाख खर्च किए गए। अब दहेज हड़प कर दूसरे को शिकार बनाने के लिए साजिश की जा रही है। समझौता न होने पर मुकदमा की संस्तुति की गई है।

एलएलबी पास युवती को अनपढ़ ड्राइवर से हुआ प्यार

पश्चिमपुरी क्षेत्र की एलएलबी पास युवती को टूर के दौरान अनुसूचित जाति के अनपढ़ ड्राइवर से प्यार हो गया। परिवार से लड़कर शादी कर ली। युवती नौकरी करती है। उसकी खूबसूरती के आगे ड्राइवर पति खुद को उसके लायक न मानकर कुंठित है। उसने शर्त रख दी है कि पत्नी नौकरी छोड़ेगी,तभी साथ रखेगा। युवती का कहना है कि वो नौकरी छोड़ती है तो घर का खर्च चलाना मुश्किल हो जाएगा। दोनों को अगली तिथि पर बुलाया गया है।

थप्पड़ ने बिगाड़ दिया परिवार

कमलानगर के रहने वाले युवक की बल्केश्वर की युवती से फरवरी माह में शादी हुई। अगले माह घर में किसी बात पर झगड़ा होने पर पति ने पत्नी को चपत मार दी। पत्नी मायके चली गई। अब पत्नी की शर्त है कि पति दोनों परिवारों के सामने उससे माफी मांगे। पति का कहना है कि मामला घर के अंदर का है।वो सिर्फ पत्नी से अकेले में माफी मांगेगा। दोनों को अगली तिथि पर बुलाया गया है।