Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra news: शहरी पति को था चाय का शौक, पत्नी को पसंद था दूध; आई तलाक की नौबत

आगरा में एक अनोखा मामला सामने आया जहां एक शहरी पति को चाय पीने का शौक था और उसकी गांव से आई पत्नी को गर्म दूध पसंद था। पति ने पत्नी पर चाय पीने की आदत डालने का दबाव बनाया जिससे विवाद बढ़ गया और पत्नी मायके चली गई। परिवार परामर्श केंद्र में काउंसिलिंग के बाद दोनों में सुलह हो गई।

By avinash jaiswal Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sat, 05 Oct 2024 09:06 PM (IST)
Hero Image
शहरी पति को था चाय का शौक, पत्नी को पसंद था दूध; आई तलाक की नौबत

जागरण संवाददाता, आगरा। शहरी पति को चाय पीने का शौक था और गांव की नवविवाहिता को गर्म दूध पसंद था। पति ने पत्नी को भी चाय की आदत डालने का दबाव बनाया। मामला बहस के बाद विवाद में बदल गया। पत्नी ससुराल छोड़ मायके आ गई। पति और ससुरालियों की पुलिस से शिकायत कर दी। परिवार परामर्श केंद्र में काउंसिलिंग के दौरान उनमें सुलह हो गई।

परिवार परामर्श केंद्र में शनिवार को 35 दंपतियों के बीच वादों की काउंसिलिंग कर 19 मामलों में सुलह करवा कर पति -पत्नी को साथ भेज दिया गया। काउंसलर डा सतीश खिरवार ने बताया कि एक दंपती का विवाह इसी वर्ष अप्रैल में हुआ था। पत्नी ग्रामीण क्षेत्र की है और पति शहर में निजी कंपनी का कर्मचारी है। पति को दिन में कई बार चाय पीने की आदत है और पत्नी को गर्म दूध पसंद है।

पत्नी ने बताया कि पति को वो चाय बना कर देती है पर जब वो दूध पीना चाहती है तो पति खर्च अधिक होने की बात कहकर चाय की आदत डालने का दबाव बनाता है। हमारे मायके में हमेशा गाय और भैंस पाली जाती रही हैं। हमारे यहां कोई चाय नहीं पीता। काउंसिलिंग के दौरान पति ने भविष्य में पत्नी पर चाय पीने का दबाव न डालने का वादा किया और दोनों आपसी सहमति से साथ रहने को तैयार हो गए।

चार बेटियां होने पर निकाला

काउंसिलिंग के दौरान एक महिला ने आरोप लगाया कि 2002 में विवाह के बाद अब तक बेटे की चाह में पति ने चार बेटियां पैदा करवा दी। अब बेटा न होने का आरोप लगाकर घर से निकाल दिया है। पति को समझाया गया कि बेटी या बेटा पैदा करना महिला के हाथ में नहीं है। इसके बाद पति पत्नी को साथ ले जाने को तैयार हो गया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें