Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra Fire News: डर्बी फुटवियर फैक्ट्री में लगी भीषण आग, धुआं भरने से दमकलकर्मियों को मुश्किल, लाखाें का नुकसान

Fire In Agra Derby Footwear Factory Latest News In Hindi फैक्ट्री में भर गया धुआं अग्निशमनकर्मियों को हुई मुश्किल जूता फैक्ट्री में बड़ी मात्रा में केमिकल रखा था। आग लगने के बाद फैक्ट्री में धुआं भर गया था। आग बुझाने के लिए केवल खिड़कियां थीं। अग्निशमनकर्मियों ने खिड़कियों से ही पानी की बौछार की। अंदर धुआं के कारण घुसने में मुश्किल हुई।

By Yashpal SinghEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sun, 10 Sep 2023 07:39 AM (IST)
Hero Image
आगरा के शास्त्रीपुरम में फैक्ट्री में लगी भीषण आग

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा के शास्त्रीपुरम में शनिवार रात को जूता फैक्ट्री में तीसरी मंजिल पर आग लग गई। दमकल की आठ टीम लगी रहीं। तब जाकर देर रात आग पर काबू पाया जा सका। आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हुआ है।

डर्बी फुटवियर के नाम से है फैक्ट्री

शाहगंज में पांडव नगर के रहने वाले जितेंद्र त्रिलोकानी की शास्त्रीपुरम में डर्बी फुटवियर के नाम से फैक्ट्री है।शनिवार रात 8.30 बजे फैक्ट्री से कर्मचारी जा चुके थे।फैक्ट्री मालिक जाने की तैयारी कर रहे थे। तभी गार्ड को तीसरी मंजिल की खिड़की से धुआं निकलता दिखा। उन्होंने फैक्ट्री में अंदर जाकर देखा, तब तक आग विकराल रूप ले चुकी थी। करीब 15 मिनट में ही दमकल मौके पर पहुंच गईं।आग तीसरे तल से दूसरी मंजिल और भूतल पर पहुंच गई।

आग लगने का कारण नहीं हुआ स्पष्ट

फैक्ट्री में रखे केमिकल में भी आग फैल गई। इसके बाद तेज धमाके भी हुए। इससे आसपास के लोग भी डर गए। कुछ देर में ही आठ दमकल मौके पर पहुंच गईं। रात 11 बजे तक अग्निशमनकर्मियों ने आग को काबू में कर लिया। इंस्पेक्टर सिकंदरा आनंद कुमार शाही ने बताया कि आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। आग से फैक्ट्री में लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। आग बुझने के बाद इसका आंकलन हो सकेगा।

केमिकल से फैक्ट्री में फैली आग

तीसरी मंजिल पर लगी आग बहुत कम समय में पूरी फैक्ट्री में फैल गई। पुलिस का कहना है कि फैक्ट्री में जीने पर केमिकल रखा था। तीसरी मंजिल पर आग लगने के बाद इस केमिकल से ही आग नीचे तक फैल गई। इसके बाद इसे काबू में करने में अग्निशमनकर्मियों को मुश्किल हुई।

यह विडियो भी देखें