Move to Jagran APP

Agneepath Army: एसएसपी के सख्त निर्देश रिपोर्ट होगी दर्ज, पुलिस हिरासत में 70 उपद्रवी, 14 सौ अज्ञात पर मुकदमा, 80 से अधिक वाहन क्षतिग्रस्त

एसएसपी के आदेश -अलग-अलग थानों में दर्ज की गई रिपोर्ट वीडियो फुटेज से हो रही शिनाख्त । देश के विभिन्न हिस्सों में अग्निपथ के खिलाफ पनपे आक्रोश के मद्देनजर हाई अलर्ट लागू होने पर भी युवाओं ने पुलिस प्रशासन की जोनल स्कीम को भेद दिया।

By Abhishek SaxenaEdited By: Published: Fri, 17 Jun 2022 08:38 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jun 2022 08:38 PM (IST)
मथुरा में एसएसपी ने बड़े निर्देश दिए हैं।

आगरा, जागरण टीम। मथुरा हाईवे और यमुना एक्सप्रेस वे पर अलग-अलग थाना क्षेत्रों में शुक्रवार को हुए उपद्रव और वाहनों में तोड़फोड़ करने के मामले में विभिन्न थाना क्षेत्रों में 70 युवाओं को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए युवाओं के उपद्रव में शामिल होने की तस्दीक करने को पुलिस पूछताछ कर रही है।

देर रात दिए आदेश

एसएसपी ने भी देर रात सभी थाना प्रभारियों को उपद्रवियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए। करीब 1300-1400 अज्ञात युवकों के खिलाफ थाना हाईवे, कोसीकलां, बलदेव, महावन और नौहझील में रिपोर्ट दर्ज कराई गई। धारा 144 का उल्लंघन करने, समझाने के बाद भी हाईवे व यमुना एक्सप्रेस वे पर जाम लगाकर वाहनों में तोड़फोड और आगजनी करने वालों पर पुलिस ने कानूनी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

थाना हाईवे, कोसीकलां, बलदेव, महावन और नौहझील में पुलिस ने उपद्रव के दौरान 70 लोगों को हिरासत में लिया है। सभी थानों में 1300-1400 अज्ञात युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की पुलिस ने देर रात तैयारी कर ली।

पूछताछ कर रही पुलिस

हिरासत में लिए गए युवकों से पूछताछ की जा रही है। उपद्रव में उनकी भूमिका की तस्दीक करने के बाद ही नामजद कर सभी थानों में रिपोर्ट दर्ज करने की कार्रवाई की जाएगी।

एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने बताया, उपद्रव करने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है। इसके साथ ही यह भी निर्देश दिए गए हैं कि किसी भी निर्दोष के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं होना चाहिए। दूसरी तरफ पुलिस ने उपद्रव स्थलों पर बनाए गए वीडियो के आधार पर पथराव करने वालों को चिन्हित करना भी शुरू कर दिया। देररात तक उपद्रवियों का चिन्हित करने की कार्रवाई जारी थी।

80 से अधिक वाहन क्षतिग्रस्त, रोडवेज की आठ बसें भी

आगरा-दिल्ली राजमार्ग और यमुना एक्सप्रेस वे पर हुए बवाल में 80 से अधिक वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। इनमें यूपी और हरियाणा रोडवेज की आठ बसें भी शामिल हैं। पुलिस ने जुमा की नमाज और युवाओं के प्रदर्शन को देखते हुए जोनल स्कीम लागू करने के साथ पहले से धारा 144 लागू कर दी थी। एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने वीडियो जारी इंटरनेट मीडिया के माध्यम से युवाओं से शांति बनाए रखने की भी अपील की।

पुलिस का लगातार रहा मूवमेंट

हाईवे और यमुना एक्सप्रेस वे के अलावा राजस्थान, अलीगढ़, आगरा और हरियाणा के बार्डर पर पुलिस फोर्स तैनात रही। पुलिस का लगातार मूवमेंट रहा। उसके बाद भी युवा थाना हाईवे, छाता, कोसीकलां, महावन, बलदेव और नौहझील क्षेत्र में एकत्र हो गए। वाहनों के ऊपर पथराव करके कार, ट्रक, आटो, टेंपो और ई-रिक्शा तक के शीशे तोड़ दिए। सभी स्थानों पर 80 से अधिक वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया।

गोरखपुर के गोलघेरा निवासी अभिताभ परिवार के साथ वृंदावन दर्शन करने के लिए आए और उनकी कार को बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। कारों के शीशे टूट ने से राहगीरों की मुसीबत बढ़ गई। गर्मी में बिना एसी के चलना मुश्किल हो गया। 

Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ योजना को लेकर फैलाई जा रहीं कई अफवाह, जानिए- क्‍या है सच्‍चाई


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.