Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra News: इंजीनियरिंग छात्रा से दुष्कर्म करने वाला एमटेक छात्र गिरफ्तार, करता था शारीरिक और मानसिक शोषण

छात्रा से दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने मंगलवार रात एमटेक छात्र शिवांश सिंह को गिरफ्तार कर लिया। गहराई से जांच की तो सामने आया कि आरोपित ने छात्रा का शारीरिक और मानसिक शोषण किया था। छात्रा ने 11 अगस्त को सिकंदरा थाने में अपने सीनियर रहे शिवांश सिंह के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया। आरोप लगाया कि उसने चलती कार में दुष्कर्म किया।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Wed, 28 Aug 2024 01:45 AM (IST)
Hero Image
इंजीनियरिंग छात्रा से दुष्कर्म करने वाला एमटेक छात्र गिरफ्तार

 जागरण संवाददाता, आगरा। छात्रा से दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने मंगलवार रात एमटेक छात्र शिवांश सिंह को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सोमवार तक छात्र को निर्दोष मान रही थी। बाद में गहराई से जांच की तो सामने आया कि आरोपित ने छात्रा का शारीरिक और मानसिक शोषण किया था।

छात्रा की वर्तमान हालत के लिए भी वही जिम्मेदार है। रविवार को छात्रा ने बीच सड़क पर कपड़े उतार दिए, जिसके बाद पुलिस की नींद टूटी और आरोपित का मंगलवार को छात्रा से सामना कराया।

लखनऊ की रहने वाली छात्रा डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग कर रही है। छात्रा ने 11 अगस्त को सिकंदरा थाने में अपने सीनियर रहे शिवांश सिंह के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया। आरोप लगाया कि उसने चलती कार में दुष्कर्म किया।

आरोपित जम्मू आइआइटी से एमटेक कर रहा है

पुलिस ने आरोपित की लोकेशन निकाली तो वह घटना के समय जम्मू में थी। आरोपित जम्मू आइआइटी से एमटेक कर रहा है। जिसके आधार पर पुलिस ने मुकदमे को फर्जी मान लिया। पुलिस के बुलाने पर सोमवार को आरोपित घटना के समय अपने जम्मू में होने के साक्ष्य लेकर पहुंचा था। पुलिस ने मंगलवार को पीड़िता की मां को लखनऊ से बुलाया।

पीड़िता ने शिवांश पर खुलकर आरोप लगाए

आरोपित को मंगलवार मानसिक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य संस्थान लेकर पहुंची। पीड़िता से सामना कराने पर उसने शिवांश पर खुलकर आरोप लगाए। इंस्पेक्टर सिकंदरा नीरज शर्मा ने बताया कि शिवांश सिंह, गाजीपुर के चौजाखास का रहने वाला है। जांच में सामने आया कि वह निर्दोष नहीं है। छात्रा का लंबे समय तक शारीरिक शोषण किया था। जिससे छात्रा की यह हालत हुई है।

शिवांश को प्रारंभिक जांच के बाद गिरफ्तार किया

शिवांश की छात्रा की मां से भी फोन पर बातचीत हुई है। छात्रा अत्यधिक गुस्से वाली है, उसने जब भी अपनी बात रखने का प्रयास किया, गुस्से के चलते उसे ही गलत ठहरा दिया जाता। शिवांश को प्रारंभिक जांच के बाद गिरफ्तार किया गया है। उसके विरुद्ध साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। आरोपित को बुधवार कोर्ट में पेश किया जाएगा। छात्रा को मां की सिपुर्दगी में दे दिया गया है।

पुलिस पर उठ रहे सवाल

-छात्रा ने पहली शिकायत हरीपर्वत थाने में की। खंदारी चौकी प्रभारी ने आरोपित शिवांश को बुलाया। छात्रा झूठ बोल रही है, जांच में सामने आने पर पुलिस ने शिवांश को क्लीन चिट दे दी।

-छात्रा ने न्यू आगरा थाने में भी शिकायत की, यहां भी उसकी बात नहीं सुनी गई। थाने से टहला दिया गया।

-तीसरी बार छात्रा सिकंदरा थाने गई, मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने प्रारंभिक जांच में छात्र की लोकेशन जम्मू आने पर इसे ठंडे बस्ते में डाल दिया।

-रविवार को छात्रा ने खंदारी रोड पर हंगामा कर अपने कपड़े उतार दिए। जिसके बाद पुलिस की जांच में तेजी आई।