Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ram Mandir: 22 जनवरी को मुस्लिम बस्तियों में दीवाली मनाई जाएगी, घर-घर जलेंगे दिए, आगरा में अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष ने बांटे दीपक

अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष ने दिया सभी को दीप जलाने का संदेश। पांच हजार मुस्लिमों को बांटे दीपक। 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए आगरा में उत्साह है। इस उत्साह में मुस्लिम वर्ग भी शामिल है। मुस्लिम बस्तियों में महिलाओं और लोगों को पीएम मोदी की योजनाएं बताई जा रही हैं और अयोध्या उत्सव में भागीदारी के लिए दीप बांटे जा रहे हैं।

By sumit kumar dwivedi Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 17 Jan 2024 08:20 AM (IST)
Hero Image
आगरा की मुस्लिम बस्तियों में दीपक बांटते अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष।

जागरण संवाददाता, आगरा। उप्र अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी ने 22 जनवरी को अयोध्या में रामलाला विग्रह की होने वाली प्राण प्रतिष्ठा अल्पसंख्यक मोहल्ले में कैंप लगाकर पांच हजार दीप मुस्लिम समाज बांटे। सभी से 22 जनवरी को दीप जलाने व दिवाली मनाने के लिए जागरूकता अभियान चलाया। 

आगरा में आलमगंज नौबस्ता पीर बहादुरी मुस्लिम बस्तियों में कैंप लगाकर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि बताया प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री सरकार की किसी भी योजना में कोई भेदभाव नहीं कर रहे हैं। चाहे पक्के मकान, आयुष्मान कार्ड, उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन देने की बात हो आदि योजनाओं में बराबरी से लाभ मिल रहा है।

Read Also: UP News: यूपी पुलिस के दारोगा ने दिया ऐसा धाेखा, कासगंज एसपी के सामने फूट-फूट कर रोई महिला, आत्महत्या की दी चेतावनी

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में सभी लोग अपने घरों पर दीप जलाकर खुशियां मनाएं। कार्यक्रम में गोपेश्वर मंडल के अध्यक्ष डा. अमित पटेल, कदीर अली, सलीम मलिक, ताजुद्दीन सूफी, अहमद हुसैन व अन्य मौजूद रहे। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर