Move to Jagran APP

आगरा की पार्टियों में विदेशी गांजा से नशा! गिरफ्तार हुआ प्रॉपर्टी डीलर का बेटा, बोला- स्नैप चैट से होती है डील

Agra Crime News In Hindi दिल्ली पु़लिस के इनपुट पर एनसीबी लखनऊ की टीम ने खंदारी के अपार्टमेंट से कारोबारी के बेटे को गिरफ्तार किया है। उसके पास विदेशी गांजा बरामद हुआ था। आरोपित युवक की कार और फ्लैट में गांजा रखा था। पूछताछ में बताया कि शहर की पार्टियों में युवाओं को विदेशी गांजा की सप्लाई दिया करता है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 08 Oct 2024 08:25 AM (IST)
Hero Image
Agra News: आगरा एनसीबी लखनऊ की टीम द्वारा विदेशी गांजे के साथ गिरफ्तार आरोपित आकाश गोयल सौजन्य पुलिस

जागरण संवाददाता, आगरा। ताजनगरी की कई पार्टियों में युवा अब विदेशी गांजे का नशा कर रहे हैं। दिल्ली पुलिस के इनपुट पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) लखनऊ की टीम ने खंदारी स्थित शांति निकेतन अपार्टमेंट में रविवार रात छापा मारकर प्रापर्टी डीलर के बेटे आकाश गोयल को गिरफ्तार किया। उसकी कार से कनाडियन गांजा बरामद किया।

पार्टियों में बेचता था गांजा

आकाश पर आरोप है कि वह अपने मित्रों और उनके परिचितों की पार्टियों में यह गांजा बेचता था। विदेशी गांजे की डील स्नैप चैट पर होती थी। पुलिस आरोपित से जुड़े अन्य लोगों के बारे में जानकारी कर रही है। एनसीबी की टीम ने रविवार रात को चर्च रोड स्थित शांति निकेतन अपार्टमेंट की पार्किंग से आकाश गोयल को पकड़ा। उसकी कार की तलाशी लेने पर डैश बोर्ड में 30 ग्राम गांजा की पुड़िया मिली। इसके बाद उसके फ्लैट के कमरे की तलाशी ली, वहां से 30-30 ग्राम गांजा की दो पुड़ियां मिलीं।

पिता हैं प्रॉपर्टी डीलर

टीम ने मौके पर डीडीई किट से जांच की, पुड़ियों में गांजा होने की पुष्टि हुई। आरोपित ने पूछताछ में बताया कि पिता प्रापर्टी डीलर हैं। वह दो वर्ष पहले दिल्ली में एक मित्र की पार्टी में शामिल होने गया था। वहां पहली बार उसने कनाडा के गांजे का नशा किया था। पार्टी में गुरुग्राम के एक मित्र ने उसकी मुलाकात दिल्ली के एक ड्रग पैडलर सेंटो से कराई। सेंटो स्नैप चैट पर संपर्क करता था। डील के बाद ऑनलाइन भुगतान करता था।

ड्रग पैडलर कोरियर से भेजता था पैकेट

ड्रग पैडलर उसे कोरियर के माध्यम से विदेशी गांजे का पैकेट भेजता था। आकाश ने बताया कि पहले वह खुद नशा करने के लिए मंगाता था। बाद में उसने विदेशी गांजे के शौकीन अपने मित्रों को भी इसे बेचना शुरू कर दिया। जिससे कि वह अपना खर्चा निकाल सके।

एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज

इंस्पेक्टर हरीपर्वत आलोक कुमार सिंह ने बताया कि एनसीबी के उप निरीक्षक शुभम मिश्रा ने आकाश गोयल के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट की धारा में मुकदमा दर्ज कराया है।आरोपित से पूछताछ मे आधा दर्जन मित्रों के नाम सामने आए हैं। जिन्हें वह गांजा बेचता था। उसके मित्रों के बारे में छानबीन की जा रही है।

फर्जी नाम से मिलते हैं ड्रग पैडलर

आकाश ने पूछताछ में बताया कि बड़ी पार्टियों में विदेशी गांजा देने वाले ड्रग पैडलर माल बेचने से पहले ही शर्त रख देते हैं कि उनका नाम और पता नहीं पूछा जाएगा। वह मोबाइल नंबर नहीं देते हैं, सिर्फ स्नैप चैट पर ही उनसे संपर्क किया जा सकता है। दिल्ली के ड्रग पैडलर सेंटों का असली नाम कोई नहीं जानता। वह इसी नाम से स्नैप चैट पर संपर्क करता है।

पांच ग्राम की पुड़िया 2500 रुपये में देता था

आकाश ने पुलिस को बताया कि युवाओं में इसे कनाडियन गांजा के नाम से जाना जाता है। नशा तीव्र होने के साथ ही सामने वाले काे उसकी गंध नहीं आती है। विदेश से आने के चलते महंगा होता है। जिसे प्लास्टिक की पांच व दस ग्राम की पुड़िया में बेचा जाता है। पांच ग्राम की पुड़िया ढाई हजार रुपये में मिलती है। यह दिखने में हरे और भूरे रंग का होता है।

ये भी पढ़ेंः UP Politics: करहल सीट पर सपा प्रत्याशी का सस्पेंस खत्म, प्रो. रामगोपाल ने सावर्जनिक रूप से घोषित किया नाम

ये भी पढ़ेंः बदायूं में हिंदू बालिका से रेप: टॉफी का लालच देकर तारिक ने बच्ची को बुलाया, आक्रोशित भीड़ सड़क पर उतरी

कनाडा में वैध है गांजे का प्रयोग

वर्ष 2013 में उरुग्वे के बाद कनाडा दुनिया का दूसरा देश है जहां गांजे का प्रयाेग वैध है। कनाडा के नए कानून के तहत वहां के सभी प्रांतों को गांजे के कारोबार को नियमित लाइसेंस देने की अपनी व्यवस्था है।वहां वयस्कों को 30 ग्राम तक गांजा लेने की अनुमति है। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें