Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra News: मोबाइल पर दादी की लंबी बातों से ऊब गया दामाद, फोन करने से मना किया तो गुस्से में घर छोड़ गई पत्नी

Agra Update News In Hindi शादी के बाद युवती की दादी अपने दामाद और पोती का हालचाल जानने के लिए रोजाना लंबी बात करती थी। दामाद को दादी का फोन करना अच्छा नहीं लगा और उसने पत्नी से बात करने के लिए मना कर दिया। इस बात से पत्नी नाराज होकर मायके पहुंची। अब परिवार परामर्श केंद्र में सुलह के प्रयास किए जा रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 05 Aug 2024 01:35 PM (IST)
Hero Image
Agra News: परिवार परामर्श केंद्र में आ रहे दंपती के झगड़े के मामले।

जागरण संवाददाता, आगरा। Agra News: नवविवाहित युवती की दादी रोजाना बेटी और दामाद को फोन करती थी। लंबी बात करती थी। दामाद को उनसे बात करना पसंद नहीं आता था। उसने पत्नी से दादी से बात कराने की मनाही कर दी। यह बात नवविवाहिता को बुरी लग गई। वो पति को छोड़ कर मायके आ गई। पति की शिकायत कर दी। परिवार परामर्श केंद्र में दोनों को समझाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

परिवार परामर्श केंद्र के काउंसलर डा. अमित गौड़ ने बताया कि रविवार को 110 मामलों में सुलह के लिए काउंसलिंग की गई। 12 मामलों में समझौता हुआ और दो में मुकदमा की संस्तुति की गई।

दिल्ली के युवक की डेढ़ वर्ष पूर्व आगरा की युवती से शादी हुई थी। युवती की दादी रोजाना बेटी को कॉल करती थी। वो दामाद से भी बात करती थी। काफी गंभीर और लंबी बातों से दामाद ऊबने लगता था। उसने पत्नी से दादी से बात करने से मना कर दिया। इस बात पर पत्नी रूठ गई और एक माह पहले मायके आ गई। सुलह के प्रयास किए गए। अगली तिथि पर दादी को साथ लेकर आने को कहा गया है।

इंस्टाग्राम पर प्यार अब निकाह की जिद

डा अमित गौड़ ने बताया कि ताजगंज की युवती क्षेत्र में एक दुकान में नौकरी करती थी। उसकी छह माह पूर्व इंस्टाग्राम पर खैराती टोला के युवक से दोस्ती हुई। दोनों साथ घूमे। युवती ने निकाह के लिए कहा तो युवक ने इंकार कर दिया। मामला पुलिस के पास पहुंचा।

परिवार परामर्श केंद्र में काउंसिलिंग हुई तो जानकारी हुई की युवक काफी बड़े परिवार से है। युवती अपने पति से अलग रह रही है। उसका पति से मुकदमा चल रहा है। युवती निकाह न करने पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराने पर अड़ी है। युवक महिला से उसके पति से मुकदमा खत्म होने पर निकाह करने की बात कह रहा है। दोनों को अगली तारीख पर बुलाया गया है।

ये भी पढ़ेंः Kedarnath Dham Cloud Burst: 'फरिश्ता बनकर पहुंची NDRF ने दिया जीवनदान', मौत के मुंह से बचकर आए युवाओं ने बताई आपबीती

ये भी पढ़ेंः यूपी के इस जिले में स्वास्थ्य विभाग का अजब हाल; फ्रीजर में ठंडी होती है बियर! CMO बोले- कराएंगे जांच

स्मार्ट फोन न इस्तेमाल करने की शर्त

एलएलबी पास युवती को एक टूर के दौरान ड्राइवर से प्यार हो गया। दोनों ने प्रेम विवाह कर लिया। युवती एक लॉ फर्म में काम कर रही है। उसके स्मार्ट फोन पर कई काल आते हैं। कई बार वीडियो काल पर भी बात करनी पड़ती है। पत्नी की सुंदरता देख पति खुद को हीन मानने लगा है। उसे लगता है कि पत्नी नौकरी करेगी तो उसे किसी से प्रेम हो जाएगा।

परिवार परामर्श केंद्र में काउंसलिंग के दौरान पत्नी ने स्मार्ट फोन न इस्तेमाल करने की शर्त मान ली। हालांकि उसने भी नौकरी छोड़ने पर पति द्वारा खर्च चलाने की जिम्मेदारी लेने की शर्त रख दी है। दोनों को अगली तिथि पर बुलाया गया है।