Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajdhani Express में नहीं मिली फर्स्ट ऐड किट, दर्द से कराहता रहा पैसेंजर, डीआरएम आगरा के एक्स हैंडल पर मांगी मदद

Agra News In Hindi राजधानी एक्सप्रेस में चढ़ने के दौरान एक यात्री का पैर मुड़ गया। जिसके कारण वह दर्द से बेहाल रहा। ट्रेन में सहायक से उपचार के लिए किट मांगी गई। लेकिन सहायक ने किट नहीं होने की बात कही। जिस प्रकार प्राथमिक उपचार किट राजधानी एक्सप्रेस जैसी ट्रेन में नहीं मिली है वह सवालिया निशान खड़े करती है।

By amit dixit Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 31 Dec 2023 08:27 AM (IST)
Hero Image
राजधानी एक्सप्रेस में नहीं मिली प्राथमिक उपचार किट

जागरण संवाददाता, आगरा। हजरत निजामुद्दीन से मुंबई जा रही राजधानी एक्सप्रेस में शनिवार को प्राथमिक उपचार किट नहीं मिली। किट न मिलने से परेशान यात्री ने डीआरएम आगरा के एक्स अकाउंट पर मदद मांगी। जिस तरीके से किट ट्रेन में नहीं मिली है। उससे रेलवे के इंतजाम पर सवालिया निशान लग रहे हैं।

हजरत निजामुद्दीन से राजधानी एक्सप्रेस समय पर रवाना हुई। ट्रेन के रवाना होने के कुछ देर के बाद यात्री विकास राय ने डीआरएम आगरा के एक्स अकाउंट पर मदद मांगी। विकास ने लिखा कि ट्रेन में चढ़ने के दौरान एक साथी का पैर मुड़ गया। दर्द होने पर प्राथमिक उपचार किट मांगी गई। यात्री कोच नंबर बी-4 की सीट नंबर 4 में सफर कर रहा था।

ट्रेन सहायक से किट की मांग की गई लेकिन सहायक ने किट न होने की बात कही। यात्री के पैर में दर्द है। संभव है कि पैर टूट गया हो। दर्द से कराहते यात्री को रास्ते भर में कोई मदद नहीं मिली। शनिवार को यह ट्रेन चार घंटे की देरी से रात साढ़े दस बजे आगरा कैंट स्टेशन पहुंची। जब जाकर मदद मिल सकी।

किट नहीं होना सवालिया निशान लगा रहा

राजधानी एक्सप्रेस में जिस तरीके से प्राथमिक उपचार किट नहीं थी। इससे रेलवे के इंतजाम को लेकर सवालिया निशान लग रहे हैं। यात्रियों का कहना है कि कोच की जांच ठीक से नहीं की जाती है। प्राथमिक उपचार किट अनिवार्य रूप से होनी चाहिए। वहीं इस घटना को लेकर जब मंडल वाणिज्य प्रबंधक प्रशस्ति श्रीवास्तव को फोन किया गया तो उनका फोन नहीं उठा।

ये भी पढ़ेंः UP Weather: अब पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली ठंड, शीतलहर की चपेट में यूपी, मौसम विभाग का इन जिलों में घने कोहरे का अलर्ट

कोच गंदे, पानी खत्म

यमुना ब्रिज से रतलाम जा रही हल्दीघाटी एक्सप्रेस के कोच की ठीक से सफाई नहीं की जा रही है। शनिवार को एस-2 कोच के यात्री करन कुमार ने इसकी शिकायत डीआरएम आगरा के एक्स अकाउंट में की। करन कुमार ने बताया कि ट्रेन में पानी खत्म हो गया है। कोच की भी ठीक से सफाई नहीं हुई है। शिकायत के आधा घंटे के बाद तक पानी की व्यवस्था नहीं की गई।

ये भी पढ़ेंः Agra News: दुष्कर्म में नाकाम हुआ तो बालिका की बेरहमी से हत्या, पानी में डुबोने के बाद सिर पर पत्थर से वार, काट दी अंगुली

स्लीपर कोच के खराब हुए चार्जिंग प्वाइंट

झांसी से हजरत निजामुद्दीन जा रही स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस के स्लीपर कोच नंबर 12803 में मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट में दिक्कत आ गई। शनिवार को चार्जिंग प्वाइंट खराब होने से यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। यात्रियों ने इसकी शिकायत रेलवे अधिकारियों से की। यात्री फैजान ने बताया कि स्लीपर कोच के पांच चार्जिंग प्वाइंट को चेक किया गया। एक भी काम नहीं कर रहा था।

कोहरे के चलते लेट चल रहीं ट्रेनें 

कोहरे की मार के चलते दिल्ली-आगरा-झांसी रेल खंड में लंबी दूरी की अधिकांश ट्रेनें पांच से दस घंटे तक लेट चल रही हैं। इससे यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। शनिवार को कई यात्रियों ने इसकी शिकायत रेलवे अधिकारियों से भी की।