Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: मंगलसूत्र लूट की घटना दर्ज न करना दारोगा को पड़ा भारी, पुलिस आयुक्त ने किया निलंबित

Agra News उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में अप्रैल में हुई मंगलसूत्र लूट की घटना में मुकदमा न दर्ज करना दारोगा को भारी पड़ गया। मामले में पुलिस आयुक्त ने उन्हें निलंबित कर दिया। अजय जायसवाल को डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय ने बुधवार रात को निलंबित कर दिया। दारोगा की इस लापरवाही के चलते सीसीटीवी फुटेज डिलीट हो गए।

By Ali Abbas Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 25 Jul 2024 01:15 PM (IST)
Hero Image
मंगलसूत्र लूट की घटना दर्ज नहीं करने पर दारोगा निलंबित

जागरण संवाददाता, आगरा। सिकंदरा क्षेत्र में अप्रैल में हुई मंगलसूत्र लूट की घटना को शास्त्रीपुरम चौकी प्रभारी (वर्तमान में संजय प्लेस चौकी) अजय जायसवाल ने तीन महीने तक छिपाए रखा। पुलिस आयुक्त से शिकायत के बाद जुलाई में मुकदमा दर्ज हो पाया।

मामले में लापरवाही पर दारोगा अजय जायसवाल को डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय ने बुधवार रात को निलंबित कर दिया। दारोगा की इस लापरवाही के चलते सीसीटीवी फुटेज डिलीट हो गए। सवाल उठ रहा है कि पुलिस अब बदमाशों की पहचान कर उन तक कैसे पहुंचेगी।

पुलिस आयुक्त ने पीड़ित को मुकदमे की प्रति घर पहुंचाने की पहल की थी। मगर, यह तभी हो सकता है जब मुकदमा दर्ज हो। इटावा के गांव बलरई के प्रधान मनीष मानवेंद्र सिंह का परिवार सिकंदरा आवास विकास कालोनी सेक्टर पांच में रहता है। उनकी पत्नी विनीता के साथ 11 अप्रैल को घटना हुई। बदमाश उनका मंगलसूत्र लूट ले गए। मनीष ने यह मंगलसूत्र पत्नी को उपहार में दिया था।

पुलिस आयुक्त की शिकायत के बाद दर्ज किया गया मुकदमा

पीड़ित द्वारा पुलिस आयुक्त से शिकायत के बाद मुकदमा दर्ज किया गया। इससे साफ है कि पुलिस लूट का मुकदमा दर्ज करना नहीं चाहती थी। उसका मानना था कि पीड़ित कुछ दिन चक्कर काटने के बाद शांत बैठ जाएगा।

मनीष का कहना है कि लूट की घटना आसपास की दुकानों में लगे सीसीटीवी में आई थी। पुलिस ने सीसीटीवी के फुटेज देखे लेकिन उन्हें लेने नहीं दिया। अब तीन महीने बाद दुकानों के कैमरों की रिकार्डिंग डिलीट हो चुकी है। पुलिस बदमाशों का सुराग लगा उन्हें कैसे पकड़ेगी, इसे लेकर सवाल उठ रहा है। मामले में चौकी प्रभारी अजय जायसवाल की लापरवाही के चलते पुलिस की किरकिरी होने पर बुधवार रात डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय ने उसे निलंबित कर दिया।

इसे भी पढ़ें: दुनिया जानेगी नया कानपुर, जिला गजेटियर में होगा बदलाव; बैठक से गायब चार अफसरों से डीएम ने मांगा जवाब