Move to Jagran APP

कोरियर कंपनी के गोदाम में बदले जा रहे थे ऑनलाइन पार्सल, Delivery Boy कर रहे थे खेल; ऐसे हुआ खुलासा

सिकंदरा क्षेत्र के इंडस्ट्रियल एरिया में रोहिल अग्रवाल की पोलिमर्स ई-कामर्स कंपनी है। वह फ्लिपकार्ट और मिंत्रा ऑनलाइन शापिंग एप के माध्यम से ऑनलाइन जूते बेचते हैं। ई-कार्ट कोरियर कंपनी के माध्यम से ऑर्डर की डिलीवरी की जाती थी। रोहित अग्रवाल ने बताया कि घटिया माल बेचे जाने का आरोप लगाकर फ्लिपकार्ट और मिंत्रा द्वारा उन पर जुर्माना लगाया जा रहा था जबकि वह सही माल भेज रहे थे।

By Yashpal Singh Edited By: Vinay Saxena Updated: Fri, 25 Oct 2024 12:48 PM (IST)
Hero Image
गोदाम से 30 लाख रुपये के जूते बरामद।- सांकेत‍िक तस्‍वीर
जागरण संवाददाता, आगरा। ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट और मिंत्रा के जरिए जूता बेचने वाले कारोबारी को कोरियर कंपनी के कर्मचारी चपत लगा रहे थे। गोदाम में पार्सल खोलकर सस्ते जूते पैक कर डिलीवरी की जा रही थी। प्रोडक्ट में बार-बार आ रही शिकायतों से परेशान जूता कारोबारी ने रेकी कर पूरा खेल पकड़ लिया। पुलिस ने कोरियर कंपनी की गोदाम में छापा मारकर 11 कर्मचारियों को पकड़ लिया। इनमें से तीन डिलीवरी ब्यॉय को जेल भेज दिया।

सिकंदरा क्षेत्र के इंडस्ट्रियल एरिया में रोहिल अग्रवाल की पोलिमर्स ई-कामर्स कंपनी है। वह फ्लिपकार्ट और मिंत्रा ऑनलाइन शापिंग एप के माध्यम से ऑनलाइन जूते बेचते हैं। ई-कार्ट कोरियर कंपनी के माध्यम से ऑर्डर की डिलीवरी की जाती थी। रोहित अग्रवाल ने बताया कि घटिया माल बेचे जाने का आरोप लगाकर फ्लिपकार्ट और मिंत्रा द्वारा उन पर जुर्माना लगाया जा रहा था, जबकि वह सही माल भेज रहे थे।

ड‍िलीवरी ब्‍वॉय की करवाई रेकी

उन्होंने डिलीवरी लेने आने वाले युवकों की रेकी कराई। तब पता चला कि फैक्ट्री से माल निकलने के बाद दहतोरा मोड़ के पास एक गोदाम में जाता है। एक कूरियर कंपनी के गोदाम में माल बदला जाता है। इसके बाद बदला हुआ माल फ्लिपकार्ट के वेयरहाउस में पहुंचता था।

गोदाम में बदला जा रहा था सामान

कोरियर कंपनी के युवकों का पीछा करते हुए वे 22 अक्टूबर को गोदाम तक पहुंचे। गोदाम में कर्मचारी डिब्बे खोलकर माल बदल रहे थे। उन्होंने वीडियो बनवाया और पुलिस को बुला लिया। मौके से सिकंदरा पुलिस ने 11 को पकड़ लिया।

30 लाख रुपये के जूते बरामद 

गोदाम से 30 लाख रुपये के जूते बरामद भी किए हैं। सिकंदरा पुलिस 11 युवकों को थाने लेकर आई। पुलिस ने सिकंदरा के रितिक उपाध्याय, पुरानी विजय नगर कालोनी के विशाल राजौरिया, और बरहन में जामनगर के रहने वाले हेमेंद्र कुमार को गुरुवार को जेल भेज दिया। शेष आठ कर्मचारियों को छोड़ दिया। सरगना हेमेंद्र कुमार का भाई राज यादव है। वह फरार है। उसी ने कारोबारी के यहां से फ्लिपकार्ट वेयरहाउस तक पहुंचाने का ठेका ले रखा था।

विशाल राजौरिया फ्लिपकार्ट वेयर हाउस में काम करता था, जबकि रितिक उपाध्याय पूर्व में वेयरहाउस में काम कर चुका है। उसने वेयर हाउस से निकाल दिया गया था। पुलिस का कहना है कि थाने से छोड़े गए युवक इस मामले में शामिल नहीं थे। फ्लिपकार्ट वेयर हाउस के मैनेजर अमित सिन्हा का कहना है कि मामले की जानकारी कंपनी की जांच टीम को दे दी गई है। टीम की जांच रिपोर्ट आने के बाद कंपनी द्वारा कार्रवाई की जाएगी।

कोरियर कंपनी गोदाम से जो लड़के मौके से पकड़े गए, उनमें से कई नाबालिग थे। उन्हें हेराफेरी की जानकारी नहीं थी। वे तो सिर्फ नौकरी कर रहे थे। इसलिए आठ को छोड़ा गया है।- आदित्य कुमार, एसीपी हरीपर्वत

यह भी पढ़ें: Silver Price: चांदी ने दिखाया ऐसा भाव कि बाजार की चमक हुई फीकी, सहालग और दूसरी खरीदारी करने वाले रुके

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।