Move to Jagran APP

Online Shopping : पहले महंगा ऑर्डर निकाल सस्ता सामान करते थे पैक, इसके बाद ग्राहक को करते थे कोरियर- लाखों का माल बरामद

एक माह से लगातार शिकायतें आ रही हैं। इसके बाद पुलिस टीम गठित कर जांच की गई। शास्त्रीपुरम कालोनी में एक घर में बने गोदाम में पुलिस टीम पहुंची तो वहां कुरियर डिलीवरी करने वाले सिकंदरा के रितिक उपाध्याय विजय नगर के विशाल राजौरिया और बरहन के हेमेंद्र कुमार को मौके पर सामान बदलते पकड़ा गया। मौके से चार हजार जूतों के पैकेट बरामद हुए।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Thu, 24 Oct 2024 07:27 PM (IST)
Hero Image
पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान उठ रहे हैं।
जासं,आगरा। आनलाइन शापिंग एप के सामान की डिलीवरी के दौरान कुरियर कंपनी के कर्मचारी महंगा माल निकाल कर पुराना सस्ता माल रखकर ग्राहक तक पहुंचा देते थे। शास्त्रीपुरम से आनलाइन जूते बेचने वाली कंपनी को एक माह से ग्राहक शिकायत कर माल लौटा रहे थे। कंपनी के संचालक ने जांच की तो कुरियर कंपनी के डिलीवरी एजेंटों के द्वारा हेराफेरी की जानकारी हुई।

शिकायत पर सिकंदरा पुलिस ने गाेदाम पर छापा मारा। मौके से 11 आरोपितों को रंगे हाथ पकड़ा और लाखों का माल बरामद किया। तीन दिन बाद तीन को गिरफ्तार दिखा कर पुलिस अपनी पीठ थपथपा रही है। पकड़े गए आठ आरोपित क्यों छोड़े गए,इसका जवाब पुलिस के पास नहीं है।

ऑर्डर डिलीवर करने से पहले बदल देते थे सामान

इंस्पेक्टर सिकंदरा नीरज शर्मा ने बताया कि शास्त्रीपुरम,यूपीएसआईडीसी में रोहिल अग्रवाल की पोलिमर्स ई-कामर्स कंपनी है। वो फ्लिपकार्ट और मिंत्रा आनलाइन शापिंग एप के माध्यम से आनलाइन जूते बेचते हैं।ई-कार्ट कोरियर कंपनी के माध्यम से आर्डर की डिलीवरी की जाती थी। रोहिल ने पुलिस से शिकायत की थी कि उनकी कंपनी के आर्डर को ग्राहकों तक पहुंचने से पहले ही बदला जा रहा है।

एक माह से लगातार शिकायतें आ रही हैं। इसके बाद पुलिस टीम गठित कर जांच की गई। शास्त्रीपुरम कालोनी में एक घर में बने गोदाम में पुलिस टीम पहुंची तो वहां कुरियर डिलीवरी करने वाले सिकंदरा के रितिक उपाध्याय, विजय नगर के विशाल राजौरिया और बरहन के हेमेंद्र कुमार को मौके पर सामान बदलते पकड़ा गया। मौके से चार हजार जूतों के पैकेट बरामद हुए।

इनमें से काफी माल पुराने खराब जूते हैं। तीनों फ्लिपकार्ट और मिंत्रा कंपनी के वेयरहाउस से माल लेने के बाद गोदाम मेें महंगे सामान को बदल कर पुराना और सस्ता सामान ग्राहक को पहुंचाते थे।पुलिस जांच में पता चला है कि कुरियर कंपनी के एजेंट कंपनी से डिलीवरी के पैकेट खोलकर सामान बदल कर कई कंपनियों को चूना लगा रहे थे। मौके पर कई अन्य कंपनी का माल भी बरामद हुआ है।

बरामद माल में हेराफेरी का आरोप

वहीं पीड़ित रोहिल ने बताया कि उनकी कंपनी के एक ही दिन में ढाई हजार से अधिक आर्डर वापस हुए। एक माह में वो आैर उनके परिचित जूता विक्रेता को करीब एक करोड़ का नुकसान हुआ।उन्होंने खुद जांच कर धोखाधड़ी का पर्दाफाश किया। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर 21 अक्टूबर को मौके से 11 आरोपितों को गिरफ्तार किया था।

मौके से उनके और एक अन्य कंपनी के चार हजार से अधिक जूते बरामद हुए थे।रात में ही उनसे अज्ञात के नाम से तहरीर ली गई थी।इसके बाद एक-एक कर आठ आरोपितों को छोड़ दिया गया। विरोध करने पर धमका कर चुप करा दिया गया। पुलिस अब सही 1200 जोड़ी बरामद होने की बात कह रही है।

यह भी पढ़ें : करहल में फूफा और भतीजा आमने-सामने, एक मुलायम का दामाद, दूसरा लालू यादव का- भाजपाई दांव से दिलचस्प हुआ मुकाबला

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।