Move to Jagran APP

मोहर्रम के जुलूस में लगाए फिलिस्तीन के नारे, सात गिरफ्तार; यूपी पुलिस ने वायरल वीडियो पर लिया एक्शन!

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर सीकरी में मुहर्रम के जुलूस के दौरान एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें कुछ लोग फिलिस्तीन जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की है। पुलिस ने वीडियो से चिह्नित कर सात युवकों को हिरासत में लिया है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच कर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Thu, 18 Jul 2024 01:31 AM (IST)
मोहर्रम के जुलूस में लगाए फिलिस्तीन के नारे, सात गिरफ्तार; यूपी पुलिस ने वायरल वीडियो पर लिया एक्शन!
फिलिस्तीन के समर्थन में नारेबाजी करते युवक। वीडियो ग्रैब

जागरण संवाददाता, आगरा। मोहर्रम के जुलूस के दौरान फतेहपुर सीकरी में बुधवार शाम फिलिस्तीन जिंदाबाद के नारे लगाए गए। देर रात यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद पुलिस ने वीडियो के आधार पर सात युवकों को चिह्नित कर गिरफ्तार कर लिया है। चौकी प्रभारी की ओर से मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

यह है पूरा मामला

फतेहपुर सीकरी में बुधवार शाम 6.30 बजे बुलंद दरवाजा के पास स्थित बस्ती के युवक ताजिये लेकर तेहरा गेट करबला के लिए जा रहे थे। मुख्य बाजार में पहुंचते ही युवकों ने रुककर फिलिस्तीन जिंदाबाद के नारे लगाए। इस दौरान किसी ने वीडियो बना लिया। 

देखें वीडियो- 

— Shivam Yadav (@Shivam28Y1) July 17, 2024

1.15 मिनट का यह वीडियो देर रात सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। 1.15 मिनट के वीडियो में युवक फिलिस्तीन जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं। घर के सामने खड़े होकर जोर-जोर से नारे लगाते हैं। नारेबाजी के बाद युवक नारेबाजी करते हुए आगे बढ़ जाते हैं।

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मामला पुलिस तक पहुंच गया। डीसीपी पश्चिमी जोन सोनम कुमार ने बताया कि सोशल मीडिया पर युवकों के फिलिस्तीन जिंदाबाद के नारे लगाने का वीडियो वायरल हुआ है।

वीडियो के आधार पर सात युवकों को चिह्नित कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। अन्य युवकों को चिह्नित कर उनकी गिरफ्तारी को दबिश दी जा रही है। कस्बा चौकी प्रभारी दिनेश कुमार की ओर से इस मामले में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: UP Election 2024: योगी की ‘सुपर-30’ टीम में केशव-ब्रजेश का नाम नहीं, उपचुनाव के लिए इन मंत्रियों की लगाई ड्यूटी

यह भी पढ़ें: UPPCL Update: उपभोक्ताओं को फ्री बिजली देगी यूपी सरकार, योजना का लाभ दिलाने गांव-गांव पहुंचेंगे अधिकारी