Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra: मानसिक रोगी पर पुलिस का दिखा अमानवीय चेहरा, पहले घसीटा फिर हाथ पैर बांध पीठ पर हुआ खड़ा; सिपाही निलंबित

Agra ताजनगरी में सोमवार को पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया सामने आया। पीआरवी पर तैनात मुख्य आरक्षी मानसिक रूप से बीमार युवक को घसीटकर ले गया। युवक ट्रांसफार्मर की रेलिंग पर चढ़कर उसका तार छूने का प्रयास करने लगा। बहन के शोर मचाने पर जुटे राहगीरों ने युवक को हटाने का प्रयास किया। बाद में मुख्य आरक्षी मनोज कुमार युवक के पैर पकड़ उसे घसीटते हुए ले गया।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Tue, 01 Aug 2023 04:00 AM (IST)
Hero Image
Agra News: मानसिक रोगी पर पुलिस का दिखा अमानवीय चेहरा

जागरण संवाददाता, आगरा। ताजनगरी में सोमवार को पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया सामने आया। पीआरवी पर तैनात मुख्य आरक्षी मानसिक रूप से बीमार युवक को घसीटकर ले गया। उसके दोनों हाथ पीछे बांध पीठ पर पैर रखकर खड़ा हो गया। इसका वीडियाे इंटरनेट मीडिया में प्रसारित होने पर पुलिस आयुक्त डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने मुख्य आरक्षी मनोज कुमार को निलंबित कर दिया।

घटना सोमवार दोपहर 12:30 बजे की है। युवती अपने पति के साथ मानसिक रूप से बीमार भाई को अस्पताल लेकर आ रही थी। ताजगंज में फतेहाबाद मार्ग पर मयूर कॉम्प्लेक्स के सामने जलकल विभाग के कार्यालय के पास युवक ने बहन से मारपीट कर दी। अपना हाथ छुड़ा वह ट्रांसफार्मर की ओर दौड़ पड़ा।

युवक ट्रांसफार्मर की रेलिंग पर चढ़कर उसका तार छूने का प्रयास करने लगा। बहन के शोर मचाने पर जुटे राहगीरों ने युवक को रेलिंग से हटाने का प्रयास किया।

मुख्य आरक्षी ने पीठ पर रखा पांव

हंगामा होता देख पास में खड़ी पीआरवी पर तैनात मुख्य आरक्षी मनोज कुमार वहां पहुंच गया। राहगीरों द्वारा करीब 10 मिनट प्रयास के बाद युवक को रेलिंग से हटाया गया। इसके बाद मुख्य आरक्षी मनोज कुमार युवक के पैर पकड़ उसे घसीटते हुए ले गया। आरक्षी ने उसके दोनों हाथ पीछे बांध दिए और उसकी पीठ पर पैर रखकर खड़ा हो गया।

वहां मौजूद किसी राहगीर ने अपने मोबाइल से इसका वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया में प्रसारित कर दिया। पुलिस आयुक्त डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि मुख्य आरक्षी मनोज कुमार को निलंबित कर दिया गया है।

इंजीनियर बताया जा रहा है मानसिक बीमार युवक

मानसिक रूप से बीमार युवक के साथ अमानवीयता का वीडियो प्रसारित हुआ है, वह इंजीनियर बताया जा रहा है। वहां मौजूद लोगों का कहना था कि युवक इंजीनियर है, करीब तीन महीने से उसकी यह हालत हो गई है।

एसीपी अर्चना सिंह ने बताया कि युवक के स्वजन उसे लेकर चले गए थे। वह कहां का रहने वाला है, उसका नाम-पते की जानकारी की जा रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें