Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra: पति ने शादी के बाद बेटे के जन्म के लिए शुरू किया पूजा-पाठ; घर में पैदा हुई बेटी तो उठाया ऐसा कदम...

Agra Latest News In Hindi डेढ़ वर्ष पूर्व हुई शादी के बाद जब पत्नी गर्भवती हुई तो बेटे की चाहत में पति ने कई तरह के टोटके करने शुरू कर दिए। कई पंडितों से भी पूजा के लिए संपर्क किया। लेकिन बेटी पैदा हो गई। इसके बाद वो झगड़ा करने लगा उसे घर से निकाल दिया। तीन माह की बच्ची के साथ वो मायके रह रही है।

By avinash jaiswal Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 24 Jun 2024 10:14 AM (IST)
Hero Image
Agra News: महिला का सांकेतिक फोटो। ग्राफिक्स।

जागरण संवाददाता, आगरा। परिवार परामर्श केंद्र में रविवार को ऐसा मामला सामने आया कि हर किसी का दिल कचोटने लगा।मायके रह रही पत्नी ने पति पर बेटी पैदा होने पर घर से निकालने का आरोप लगाया। काउंसलर्स के समझााने पर दोनाेें को सुलह के लिए अगली तिथि पर बुलाया गया है।

परिवार परामर्श केंद्र के काउंसलर डा.अमित गौड ने बताया कि हरीपर्वत क्षेत्र के लड़के की डेढ़ वर्ष पूर्व एत्माद्दौला की युवती से शादी हुई थी। पति मृतक आश्रित कोटे से सरकारी नौकरी कर रहा है। तीन माह पूर्व बेटी पैदा हुई है।

पत्नी का आरोप है कि उसके गर्भवती होते ही पति बेटे की चाह में बहुत ज्यादा पूजा-पाठ करने लगा था। कई पंडितों से तावीज बनवाता था। कई तरह के टोटके किए ,पर फिर भी बेटी पैदा हो गई। अब घर से निकाल दिया है।

वजन घटाने को जिम ट्रेनर से शादी,अब तलाक की मांग

न्यू आगरा के रहने वाला युवक जिम ट्रेनर का काम करता था। 14 माह पूर्व सदर क्षेत्र की युवती जिम में वजन कम करने आई। उसने वजन कम करने की उम्मीद में युवक से शादी कर ली। शादी से पहले उसका वजन 67 किलो था। 14 माह में उसका वजन बिल्कुल कम नहीं हुआ। इसके बाद दोनों में झगड़ा हुआ और अब दोनों मर्जी से अलग होना चाहते हैं। दोनों को समझाने के लिए अगली तिथि पर बुलाया गया है।

मारपीट कर बनाया बंधक

सिकंदरा क्षेत्र में एक महिला ने अपने पति पर मारपीट और बंधक बनाकर रखने का आरोप लगाया है। पीड़िता के अनुसार परिवार परामर्श केंद्र में काउंसलिंग के बाद मुकदमा दर्ज हुआ था। पति सुलह कर बहाने से अलग फ्लैट पर ले गया। पुलिस मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई कर रही है।

ये  भी पढ़ेंः यूपी में एक और थप्पड़कांड: जमीनी विवाद सुलझाने गए तहसीलदार ने उछाला हाथ तो किसान ने जड़ा थप्पड़, शांतिभंग में चालान

खेड़ा राठौर की रहने वाली युवती की शादी 2019 में शिकोहाबाद के रहने वाले रितेश उर्फ रोहित से हुई थी। आरोप है कि विवाह के बाद से पति व्यापार के लिए दस लाख रुपये मांग रहा था। पिता द्वारा पांच लाख देने के बाद भी उत्पीड़न बंद नहीं हुआ। देवर छेड़छाड़ करता था। पति के साथ कमलानगर में आकर रहना शुरू किया तो भी पति का उत्पीड़न बंद नहीं हुआ।

ये भी पढ़ेंः Weather Update: इंतजार खत्म, आज से बरसेंगे बादल; कुछ घंटे में झमाझम बारिश के लिए रहिए तैयार, आया IMD का ताजा अपडेट

काउंसलिग के बाद दर्ज हुआ मुकदमा

परिवार परामर्श केंद्र में काउंसलिंग के बाद पति,देवर और सास आदि पर मुकदमा दर्ज हुआ। पति ने माफी मांग ली और सिकंदरा के बाईपुर रोड स्थित स्मार्ट गणपति सिटी कालोनी में फ्लैट में रहने लगा। पति रोजाना भूखा रखकर बेल्टों से पीटता है और बाहर से बंद करके जाता है। पुलिस शिकायत पर भाई को जान से मार देने की धमकी देता है। शनिवार को पीड़िता मौका पाकर फ्लैट से भाग निकली और पुलिस से शिकायत की। पुलिस मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई कर रही है।