Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ताजमहल के पास रो रही थी पुणे की किन्नर, आगरा पुलिस ने पूछा तो कहा, थाने चलो, और फिर...मिलीं दुआएं ही दुआएं

पर्यटन पुलिस ने तीन माह में खोज निकाला किन्नर का बैग। ताजमहल पर ऑटो में रह गया था जेवरात से भरा बैग। बिना नंबर का ऑटो ढूंढ़ना था चुनौती पुलिस को दी दुआ। पुलिस ने लगातार सीसीटीवी फुटेज चेक किए और एक क्लू मिल गया। ऑटो इलेक्ट्रिक था और एक दिन पुलिस को मिल गया। उसके चालक से पूछताछ की तो सब कबूल गया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 14 May 2024 02:13 PM (IST)
Hero Image
पर्यटन पुलिस ने पुणे की किन्नर का जेवर से भरा बैग तलाशकर लौटाया।

जागरण संवाददाता, आगरा। पर्यटन पुलिस ने महाराष्ट्र के पुणे की किन्नर का बैग तीन माह की मशक्कत के बाद ढूंढ़ निकाला। फरवरी में ताजमहल घूमने आईं किन्नर का जेवरात से भरा बैग ऑटो में रह गया था। बिना नंबर के ऑटो को ढूंढ़ना पुलिस के लिए चुनौती था। ऑटो पर लगी रेडियम की पट्टी के आधार पर पुलिस ने ऑटो चालक को पकड़कर बैग बरामद कर लिया। महाराष्ट्र से आईं किन्नर ने बैग मिलने पर पुलिस को जीभर दुआएं दीं।

पुणे की किन्नर शुभम जितेंद्र सिंह सात फरवरी को साथियों के साथ ताजमहल देखने आई थीं। वह बालूगंज स्थित मानस होटल में रुकी थीं। होटल से ताजमहल जाने के लिए उन्होंने सफेद व काले रंग का इलेक्ट्रिक ऑटो किया था। ऑटो चालक ने उन्हें पश्चिमी गेट के समीप आरके फोटो स्टूडियो पर छोड़ा। जल्दी में उनका बैग ऑटो में ही रह गया था। बैग में करीब 3.5 लाख रुपये के जेवरात व अन्य सामान था।

सीसीटीवी फुटेज चेक कर रही थी पुलिस

शुभम ने पुलिस को सूचना दी, लेकिन बैग नहीं मिला। वह बिना कार्रवाई के वापस चली गई थीं और बैग मिलने पर सूचना देने को कहा था। सीसीटीवी फुटेज की जांच में पुलिस को पता चला कि ऑटो की बैक साइड में पीले व लाल रंग की रेडियम की पट्टी लगी हैं। ऑटो का नंबर स्पष्ट नहीं था। पर्यटन पुलिस ने ऑटो की तलाश जारी रखी।

ये भी पढ़ेंः ये है आगरा का दबंग सटोरिया; डेढ़ दर्जन मुकदमे फिर भी पुलिस मेहरबान, पत्नी की मदद करने वाले का अपहरण कर मारने का प्रयास

ये भी पढ़ेंः Vande Bharat Train: एक और वंदे भारत मेट्रो एक्सप्रेस की मिलेगी सौगात, जुलाई में ट्रॉयल, 130 KM की स्पीड से इस ट्रैक पर दौड़ेगी

पुलिस को दिखा ऑटो और पूछताछ में चालक ने दी जानकारी

11 मई को उपनिरीक्षक मनोज कुमार को ऑटो दिखाई दिया तो वह चालक को पूछताछ के लिए थाने ले आए। कड़ाई से पूछताछ में आटो चालक ने बैग घर में रखा होने की जानकारी दी। बैग थाने में आने पर पुलिस ने शुभम को सामान की फोटो भेजी। उन्होंने अपना सामान पहचान लिया।

शुभम पर्यटन थाना पहुंचीं तो तस्दीक कराने के बाद एसीपी ताज सुरक्षा सैयद अरीब अहमद और पर्यटन थाना प्रभारी नीलम राणा ने उन्हें बैग सौंप दिया। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें