Move to Jagran APP

Radha Soami Satsang Sabha; प्रशासनिक कार्रवाई पर हाईकोर्ट की बुधवार तक रोक, सीएम योगी आदित्यनाथ हुए नाराज

Agra News In Hindi राधास्वामी सत्संग सभा की याचिका पर सुनवाई के बाद आदेश जारी-सीएम नाराज बोले-सत्संग सभा प्रतिष्ठित संस्था संवाद कर निकालें हल। रविवार को हुए संघर्ष में अधिकारी समेत 10 पुलिसकर्मी मीडियाकर्मी और सत्संगी घायल हुए थे। इस मामले में पुलिस ने एफआइआर दर्ज करने की बात कही थी। बाद में मामला ठंडा पड़ गया और सोमवार शाम तक मुकदमा दर्ज नहीं हुआ।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Tue, 26 Sep 2023 08:44 AM (IST)Updated: Tue, 26 Sep 2023 08:44 AM (IST)
Radha Soami Satsang Sabha; प्रशासनिक कार्रवाई पर हाईकोर्ट की बुधवार तक रोक, सीएम योगी आदित्यनाथ हुए नाराज

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा में राधास्वामी सत्संग सभा द्वारा कब्जाई गई जमीन खाली कराने के लिए प्रशासन की ओर से की जा रही कार्रवाई पर इलाहाबाद हाई कोर्ट ने बुधवार तक की रोक लगा दी। इस संबंध में प्रमुख सचिव राजस्व, पुलिस आयुक्त, डीएम, एसडीएम सदर सहित अन्य अधिकारियों को आदेश जारी किए हैं। अगली सुनवाई बुधवार को होगी।

सीएम हुए नाराज

वहीं, शाम को वीडियो कान्फ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रकरण पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि प्रतिष्ठित संस्था से संवादहीनता के कारण माहौल खराब हुआ। अधिकारियों ने लखनऊ में जानकारी तक नहीं दी। साथ ही भविष्य में इस तरह न करने के लिए चेतावनी भी दे दी। कहा कि प्रकरण में पुलिस को पार्टी नहीं बनना चाहिए था।

संवाद से निस्तारित किया जाना चाहिए मामला

सीएम योगी ने कहा कि राधास्वामी सत्संग सभा प्रतिष्ठित संस्था है। उनके साथ राजस्व मामले को संवाद से निस्तारित किया जाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि मौके पर उच्च अधिकारियों को जाना चाहिए था। यदि गए होते तो माहौल खराब नहीं होता।

ये भी पढ़ेंः Mathura News: सात साल की मासूम बच्ची से दरिंदगी, दुष्कर्म के बाद पार्क में लहूलुहान हालत में छोड़ गया दरिंदा

माहौल नहीं होना चाहिए खराब

मुख्यमंत्री ने स्पष्ट कहा कि संवादहीनता की स्थिति के कारण कहीं माहौल खराब नहीं होना चाहिए। सत्संग सभा द्वारा सरकारी जमीन पर कब्जा साबित होने पर तहसीलदार सदर कोर्ट से कब्जा हटाने के आदेश जारी हुए थे। शनिवार को पुलिस-प्रशासन की टीम ने टेनरी स्थित चक मार्ग, खेल का मैदान से दीवार समेत अन्य स्थानों से कब्जा हटा दिया था। छह घंटे के बाद ही सत्संगियों ने फिर से कब्जा कर लिया।

ये भी पढ़ेंः UP News: खुद को पाकिस्तान के कराची शहर का बताकर जीआरपी को परेशान करती रही हयात, हकीकत जानकर सभी रह गए दंग

रविवार को हुआ था संघर्ष

रविवार शाम को इसको लेकर सत्संग सभा और पुलिस प्रशासन में संघर्ष हुआ। सोमवार को राधास्वामी सत्संग सभा की ओर से इलाहाबाद हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। इस पर रोक को सत्संगी अपनी जीत बता रहे हैं। अधिकारियों ने आदेश की कापी मिलने की पुष्टि की है।

मानवाधिकार और महिला आयोग जाएंगे

सत्संग सभा के मीडिया प्रभारी एसके नैय्यर का कहना है कि पुलिस कार्रवाई में सत्संग सभा के कई लोग चोटिल हुए हैं। उनका मेडिकल तो दूर, उपचार तक नहीं किया गया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया। अब वे मानवाधिकार और महिला आयोग जाएंगे। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.