Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhajan Lal Sharma: राजस्थान के नए सीएम भजन लाल ने आगरा से की है हाईस्कूल और इंटर की पढ़ाई

Rajashtan CM Bhajan Lal Sharma राजस्थान के नए सीएम भजन लाल ने आगरा से हाईस्कूल और इंटर की पढ़ाई की है। वो 15 दिसंबर को जन्मतिथि के दिन सीएम पद की शपथ लेंगे। इस मौके पर बड़ी बहन की ससुराल में खुशी का माहौल है। एक दूसरे को बधाई दे रहे हैं। बता दें उनकी बड़ी बहन की ससुराल भी आगरा ज‍िले में है।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Thu, 14 Dec 2023 10:06 AM (IST)
Hero Image
Bhajan Lal Sharma: राजस्थान के नए सीएम भजन लाल ने आगरा से की है हाईस्कूल और इंटर की पढ़ाई

जासं, आगरा। बड़े-बड़े नामों को पीछे छोड़ राजस्थान के नए मुख्यमंत्री चुने गए भजन लाल शर्मा का आगरा से भी नाता है। हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा उन्होंने शमसाबाद कस्बे के एपी इंटर कालेज से दी थी। चूंकि बड़ी बहन की ससुराल भी यहां है, तो उनका आना-जाना लगा रहा।

यह भी एक संयोग है कि 15 दिसंबर को उनका जन्मदिन है और इसी दिन वे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा की सगी बहन शीला देवी की ससुराल फतेहाबाद तहसील क्षेत्र के गांव पैंतीखेड़ा में है। बहन के घर उनका आना-जाना काफी रहा है।

बड़ी बहन शीला देवी ने बताया कि दो बहनों और चार भाइयों में भजन लाल चौथे नंबर के हैं। उन्होंने एपी इंटर कालेज शमसाबाद से हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा दी थी। बहन के ससुर कैलाश चंद्र शर्मा का वर्ष 2021 में निधन हो गया था।

आखिरी बार वे उनके अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे। शीला देवी ने बताया कि स्वजन की खुशी दोगुनी इसलिए हो गई कि अपने जन्मदिन पर ही वे 15 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी संभालेंगे। बुधवार को पैंतीखेड़ा में आतिशबाजी कर मिठाई का वितरण किया गया।

यह भी पढ़ें: UP Police Recruitment 2024: आज से करें उत्तर प्रदेश पुलिस में Constable भर्ती के लिए आवेदन, अधिसूचना जारी

यह भी पढ़ें: MP Politics: अब मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा... कैलाश विजयवर्गीय से मिले मुख्यमंत्री माेहन यादव, जल्द फाइनल हो सकते हैं नाम