Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Captain Shubham Gupta Agra: आगरा पहुंचा कैप्‍टन शुभम गुप्‍ता का पार्थि‍व शरीर, ड‍िप्‍टी सीएम बोले- व्यर्थ नहीं जाएगी शहादत

Captain Shubham Gupta Agra बलिदानी कैप्टन शुभम गुप्ता का पार्थिव शरीर लेकर सेना के जवान ताजगंज के प्रतीक एन्क्लेव स्थित आवास पर पहुंचे। बड़ी संख्या में लोग पहले से ही उनके आवास पर पहुंचे हैं। वीर सपूत की एक झलक पाने को सभी रोड के दोनों ओर खड़े हो गए हैं। बलिदानी का पार्थिव शरीर उनके गांव कुआं खेड़ा ले जाया जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Fri, 24 Nov 2023 04:31 PM (IST)
Hero Image
बलिदानी कैप्टन शुभम गुप्ता का पार्थिव शरीर लेकर सेना के जवान ताजगंज के प्रतीक एन्क्लेव स्थित आवास पर पहुंचे।

जागरण संवाददाता, आगरा। Captain Shubham Gupta: जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकियों से लोहा लेते हुए बल‍िदान हुए कैप्‍टन शुभम गुप्ता का पार्थि‍व शरीर शुक्रवार को आगरा पहुंचा। सेना के जवान कैप्‍टन के पार्थि‍व शरीर को लेकर ताजगंज के प्रतीक एन्क्लेव स्थित आवास पर पहुंचे, जहां वीर सपूत को श्रद्धांजल‍ि देने के ल‍िए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। प्रदेश के उपमुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक भी बल‍िदानी को श्रद्धांजल‍ि देने पहुंचे।  ब्रजेश पाठक ने कहा, "भारत माता के लिए उन्होंने (शुभम गुप्ता) अपना सर्वस्व न्यौछावर किया है। सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है, उनकी शहादत किसी भी स्थिति में व्यर्थ नहीं जाएगी।"   

राजौरी में बलिदान हुए आगरा के लाल कैप्‍टन शुभम गुप्ता के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन के लिए पूरा शहर उमड़ पड़ा। प्रतीक एन्क्लेव आने वाली मुख्य सड़क से कैप्टन के घर तक जहां पार्थिव शरीर रखा गया, जहां पैर रखने की भी जगह नहीं बची। लोग उनके अंतिम दर्शन के लिए बेताब द‍िखे। बल‍िदानी के अंतिम दर्शन को उमड़ने वाली लोगों की भीड़ को देखते हुए व्यवस्थाओं के लिए पर्याप्त मात्रा में पुलिस तैनात की गई है। शुभम का अंतिम संस्कार कुआंखेड़ा गांव में होगा।

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को एक्स पर पोस्ट कर बल‍िदानी शुभम गुप्‍ता को श्रद्धांजलि दी थी। मुख्यमंत्री ने 50 लाख रुपये के साथ एक स्वजन को नौकरी, शुभम के नाम पर सड़क की भी घोषणा की। बता दे , बुधवार शाम राजौरी में आतंकियों से मुठभेड़ में आगरा के लाल कैप्‍टन शुभम बलिदान हो गए थे।