Move to Jagran APP

Gyanvapi Masjid: ज्ञानवापी पर करेंगे नागा साधुओं संग रुद्राभिषेक, वृंदावन के महंत ने कर दिया ऐलान

Gyanvapi Masjid आठ अगस्त को ज्ञानवापी मस्जिद में रुद्राभिषेक करेंगे महेश्वरधाम के महंत धर्मेंद्र गिरि। मथुरा के डीएम को ज्ञापन देकर मांगी अनुमति। मुख्यमंत्री से भी करेंगे अनुमति देने की मांग। न मिलने पर नागा साधुओं के साथ सावन के अंतिम सोमवार पर रुद्राभिषेक करने की कही बात।

By Prateek GuptaEdited By: Updated: Tue, 19 Jul 2022 07:47 AM (IST)
Hero Image
Gyanvapi Masjid: वृंदावन के महंत ने ज्ञानवापी मस्जिद में निकले शिवलिंग पर रुद्राभिषेक को अनुमति मांगी है।
आगरा, जागरण टीम। चर्चाओंं में चल रही ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर एक महंत ने अब बड़ा ऐलान कर दिया है। वृंदावन में महेश्वरधाम के महंत धर्मेंद्र गिरि सावन के अंतिम सोमवार आठ अगस्त को वाराणसी स्थित ज्ञानवापी में स्थित विश्वेश्वर महादेव का रुद्राभिषेक करेंगे।

महंत ने डीएम नवनीत चहल को सोमवार को ज्ञापन देकर अनुमति मांगी है। महंत का कहना है, अगर डीएम उन्हें अनुमति नहीं देते हैं, तो वे अपनी बात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष रखेंगे। सीएम ने भी अनुमति न दी, तब भी वे नागा साधुओं संग ज्ञानवापी में आठ अगस्त को रुद्राभिषेक अवश्य करेंगे।

सुनरख मार्ग स्थित महेश्वर धाम के महंत धर्मेंद्र गिरि सोमवार को डीएम कार्यालय पहुंचे। यहां महंत धर्मेंद्र गिरि ने डीएम नवनीत चहल को ज्ञापन सौंपा। इसमें उन्होंने सावन के अंतिम सोमवार आठ अगस्त को वाराणसी के ज्ञानवापी स्थित विश्वेश्वर महादेव मंदिर में रुद्राभिषेक करने की अनुमति मांगी है।

कहा, सावन का महीना भगवान भोलेनाथ की साधना का महीना है। ज्ञानवापी में स्थित भगवान भोलेनाथ का रुद्राभिषेक जरूरी है। उन्होंने कहा कि देश मे 18 लाख नागा साधु हैं। हम नागा साधु के साथ जाकर रुद्राभिषेक करेंगे। ये वही धर्मेंद्र गिरि हैं। जिन्होंने पिछले दिनों पुलिस में शिकायत की थी उन्हें कुछ जेहादी संगठनों से जान से मारने की धमकी दी गई थी। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।