Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: 'चौकीदारी में भाजपाई भी शामिल', अखिलेश के कटाक्ष पर घमासान; पूर्व मंत्री संजीव बालियान ने किया पलटवार

Muzaffarnagar News सपा प्रमुख ने मुजफ्फरनगर में लाठी−डंडे लेकर पहरा दे रहे लोगों को लेकर भाजपा सरकार पर कटाक्ष किया है। उन्होंने पोस्ट की कि पुलिस सत्ता पक्ष के लिए वसूली में लगी है। चौकीदारी में भाजपाई शामिल है। इस पर पूर्व मंत्री संजीव बालियान ने मुजफ्फरनगर दंगों की याद दिलाते हुए पोस्ट की है। लिखा कि जिन 62 लोगों की जान गई वो आपकी सरकार में हुआ था।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 02 Oct 2024 11:59 AM (IST)
Hero Image
UP News: सपा प्रमुख की पोस्ट पर पूर्व मंत्री ने किया पलटवार।

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर। शहर के बाहरी छोर पर बसी कॉलोनी में लोगों द्वारा लाठी-डंडे लेकर पहरा देने का मामला राजनीतिक मुद्दा बन गया है। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मामले को लेकर एक्स पर पोस्ट डालकर भाजपा सरकार पर कटाक्ष किया और मुजफ्फरनगर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल उठाया, तो भाजपा नेता पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने पलटवार करते हुए कहा कि मुजफ्फरनगर में सांप्रदायिक दंगा सपा सरकार में ही हुआ था, क्या उसे भूल गए।

भाजपा कार्यकर्ता भी पहरा देने वालों में शामिल

दरअसल, नई मंडी कोतवाली क्षेत्र में भोपा रोड रजवाहा पटरी मार्ग पर दीनदयाल उपाध्याय कॉलेज के निकट शांति नगर कॉलोनी के अंतिम छोर पर रहने वाले कुछ लोग लाठी-डंडे लेकर पहरा दे रहे हैं। इसका फोटो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुआ। पहरा देने वालों में भाजपा कार्यकर्ता राजेश पाराशर भी शामिल हैं, उनका मकान भी उसी क्षेत्र में है। इसी मामले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री एवं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इंटरनेट मीडिया एक्स पर पोस्ट डाली है।

अखिलेश यादव ने एक्स पर पोस्ट में ये लिखा 

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में चोरों और नशेड़ियों की बढ़ती वारदात से परेशान होकर नागरिक स्वयं ही लाठी-डंडे लेकर पहरा देने के लिए मजबूर हो गए हैं। इस चौकीदारी में भाजपा वाले भी शामिल हैं, मतलब उनको भी अपनी सरकार से सुरक्षा प्रदान करने की उम्मीद नहीं बची है। जनता पूछ रही है कि पुलिस के पास सत्ता पक्ष के लिए वसूली करने के अलावा और कोई काम नहीं बचा है क्या। 

ये भी पढ़ेंः 56 साल बाद बर्फ में मिला पार्थिव शरीर: 1968 में विमान हादसे में बलिदान हो गए थे एयरफोर्स के जवान मलखान सिंह

ये भी पढ़ेंः UP News: भगवान ने 20 साल की मुराद पूरी कर दी...मैनपुरी में लापता बेटा लौटा तो माता-पिता की आंखों से बहे आंसू

डा. संजीव बालियान का पलटवार 

पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने इस पर पलटवार करते हुए एक्स पर पोस्ट डाली। उन्होंने लिखा 2013 में मुजफ्फरनगर में हुए दंगों में आजादी के बाद उत्तर प्रदेश में हुए दंगों में सबसे ज्यादा जनहानि में 62 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी, और यह सब अखिलेश यादव जी आपकी सरकार में हुुआ, लगता है भूल गए आप। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें