Move to Jagran APP

एटा दरगाह प्रकरण, 99 करोड़ रुपये गबन के आरोपियों को पकड़ने में लगी क्राइम ब्रांच, यूपी के साथ इन राज्यों में तलाश

Etah News सरकारी भूमि पर कब्जा करके दरगाह कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अकबर अली और उसके अन्य पदाधिकारियों ने प्लाटिंग करके जमीन बेच दी जिस पर मकान बना लिए गए और अवैध रूप से पूरी बस्ती बसा दी।

By Abhishek SaxenaEdited By: Updated: Thu, 07 Jul 2022 07:04 PM (IST)
Hero Image
Etah News: गबन के आरोपित पुलिस की गिरफ्त से दूर

आगरा, जागरण टीम। यूपी के एटा जनपद में जलेसर स्थित बड़े मियां दरगाह कमेटी के पूर्व पदाधिकारियों के खिलाफ 99 करोड़ रुपये के गबन और जमीनों पर अवैध कब्जे के कई मुकदमे दर्ज हैं, मगर अभी तक कोई भी आरोपित पुलिस की पकड़ में नहीं आ सका।

99 करोड़ रुपये का गबन सामने आया था

तीन माह में कार्रवाई बुलडोजर तक ही सीमित रही। दरगाह कमेटी के अध्यक्ष अकबर अली सहित नौ पदाधिकारियों ने बड़े मियां दरगाह पर आने वाले चढ़ावे के 99 करोड़ रुपये की रकम हड़प ली थी। जिसको लेकर जलेसर देहात के प्रधान ने एफआइआर दर्ज कराई थी। इसके बाद आठ एफआइआर जमीनों पर अवैध कब्जे और सरकारी जमीन बेचने की दर्ज हैं। पुलिस ने नोटिस चस्पा कर आरोपितों को बुलाया, लेकिन कोई भी अपना पक्ष रखने के लिए कोतवाली नहीं पहुंचा।

क्राइम ब्रांच कर रही विवेचना

अंतत: विवेचना जलेसर कोतवाली से हटाकर क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई। तब से यह मामला ठंडे बस्ते में पड़ा हुआ है। हालांकि प्रशासन ने जमीनों पर अवैध कब्जे के मामले में कार्रवाई करते हुए अवैध रूप से निर्मित दुकानों, मकानों पर बुलडोजर चलवाया। जलेसर कस्बा में तरह-तरह की चर्चाएं हैं कि आखिर इतना गंभीर मामला क्यों निस्तारित नहीं किया जा रहा।

सीओ जलेसर इरफान नासिर खान ने बताया कि दरगाह कमेटी के पदाधिकारियों की तलाश के लिए पुलिस की टीमें पहले से ही गठित हैं, क्राइम ब्रांच भी खोज रही है, शीघ्र ही आरोपितों को ढूंढ लिया जाएगा।

मध्य प्रदेश में भी की गई तलाश

दरगाह कमेटी के पदाधिकारियों की तलाश अब तक मध्य प्रदेश, राजस्थान और अलीगढ़, फिरोजाबाद आदि स्थानों पर पुलिस ने दविश दी। मध्य प्रदेश के भोपाल में अकबर अली की कुछ संपत्ति भी बताई गई, वहां तक भी पुलिस घूम आई, लेकिन कोई भी आरोपित नहीं मिला। आरोपित के घरों पर ताले लगे हैं। पुलिस का कहना है कि दरगाह कमेटी के सभी आरोपित पदाधिकारी अपने पुराने फोन नंबरों का इस्तेमाल नहीं कर रहे।

दरगाह कमेटी के पदाधिकारियों के खिलाफ कई मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस तलाश कर रही है, आरोपितों की संपत्ति चिंहित कर ली गई है और अवैध निर्माण कुछ ढहा दिए गए हैं जो बचे हैं उन्हें ढहाया जाएगा।- अलंकार अग्निहोत्री, एसडीएम जलेसर 

ये भी पढ़ें...

एटा दरगाह मामला: सौ बैनामे और सोता रहा प्रशासन, पांच एकड़ जमीन पर बसा दी पूरी बस्ती, अब बुलडोजर चलाने की तैयारी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें