Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP School Closed: यूपी के इस जिले में बढ़ाई स्कूलों की छुट्टी, बंद रहेंगे अभी कक्षा पांचवीं तक के सभी विद्यालय

UP School Holiday आगरा में कक्षा 1 से 5 तक के स्कूल की 20 जनवरी तक छुट्टी और 6 से 8 तक के स्कूल 16 जनवरी से 11 से 3.30 बजे तक खुलने का आदेश शिक्षा विभाग ने सभी बोर्ड के लिए जारी कर दिया है। जूनियर बेसिक (प्राइमरी) की 22 तक छुट्टी है उन्हें 23 जनवरी को स्कूल जाना है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 13 Jan 2024 02:57 PM (IST)
Hero Image
School Holiday: शीतलहर के कारण एक बार फिर बढा स्कूलों का अवकाश।

जागरण संवाददाता, आगरा। शीतलहर के कारण एक बार फिर से स्कूलों का अवकाश बढ़ा दिया है। कक्षा एक से पांचवी तक के स्कूलों में 20 जनवरी तक अवकाश घोषित कर दिया है। वहीं कक्षा छह से आठवीं तक के स्कूल 16 जनवरी से सुबह 11 से दोपहर 3.30 बजे तक खुलेंगे। कस्तूरबा गांधी विद्यालय में भी ये आदेश मान्य होंगे।

इससे पहले नववर्ष में स्कूलों में अवकाश को बढ़ाया गया था। आगरा में शीतलहर का प्रकोप देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आने वाले दिन में कोल्ड डे कंडीशन रहेगी। 

बच्चे हो रहे बीमार

सर्दी में ठंडे पेय पदार्थ का सेवन करने और सर्द हवा में ज्यादा देर तक रहने से बच्चों को निमोनिया की समस्या हो रही है। एसएन मेडिकल कालेज के बाल रोग विभाग के अध्यक्ष डा. नीरज यादव ने बताया कि पांच वर्ष से कम के बच्चों को निमोनिया का खतरा अधिक है। सर्दी जुकाम के बाद सांस लेने में परेशानी की समस्या के साथ बच्चे आ रहे हैं, इन्हें भर्ती करना पड़ रहा है।

एसएन के क्षय एवं वक्ष रोग विभाग के अध्यक्ष डा. गजेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि जिन लोगों को एलर्जी से खांसी हो रही है, उनकी खांसी 10 से 15 दिन तक बनी रह सकती है। मरीजों को एंटी एलर्जिक दवा देने से राहत मिल रही है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर